अडानी ग्रीन एनर्जी शेयर को लेकर आई बड़ी अपडेट


Share Performance

अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर बाजार में तेजी के साथ उभरे हैं। हाल ही में, इनके शेयरों ने 2% की बढ़त के साथ 1699 रुपये का इंट्रा डे हाई टच किया। इस उछाल के पीछे कई कारण हैं जैसे कि मार्केट ट्रेंड्स और कंपनी की वृद्धि की संभावनाएं।

Target Price

वेंचुरा सिक्योरिटीज ने अडानी ग्रीन के शेयरों के लिए 1,889 रुपये का टारगेट प्राइस निर्धारित किया है। इसके पीछे सोलर एनर्जी में सरकार की बढ़ती रुचि और अन्य फैक्टर्स हैं। वित्त मंत्री के बजट भाषण में सोलर एनर्जी को बढ़ावा देने की घोषणा ने भी इस सेक्टर में निवेशकों की रुचि बढ़ाई है।

Quarterly Results

अडानी ग्रीन का वित्त वर्ष 2023-24 की तीसरी तिमाही में नेट प्रॉफिट 148% बढ़कर 256 करोड़ रुपये रहा। इस वृद्धि का मुख्य कारण कंपनी की बढ़ती सेल्स और एफिशिएंसी है। यह विकास दर्शाता है कि कंपनी ने मार्केट में अपनी स्थिति मजबूत की है।

Future Plans

कंपनी के CEO अमित सिंह के अनुसार, 2030 तक 45 गीगावाट क्षमता के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए वे इक्विटी और डेब्ट कैपिटल के माध्यम से फंड जुटा रहे हैं। इसके साथ ही, कंपनी गुजरात में विश्व का सबसे बड़ा रिन्यूएबल एनर्जी प्लांट स्थापित करने की ओर अग्रसर है।

Fund Raising

अडानी ग्रीन ने हाल ही में 75 करोड़ अमेरिकी डॉलर के बॉन्ड जारी करके फंड जुटाया है। यह धनराशि कंपनी की भविष्य की योजनाओं के लिए उपयोग की जाएगी और इससे कंपनी की वित्तीय स्थिरता में भी वृद्धि होगी।

About the Company

अडानी ग्रीन एनर्जी भारत की सबसे बड़ी और दुनिया की अग्रणी रिन्यूएबल एनर्जी कंपनियों में से एक है। यह कंपनी विभिन्न तरह के ग्रीन एनर्जी प्रोजेक्ट्स का संचालन करती है और इसका फोकस नवीन और स्थायी ऊर्जा समाधानों पर है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment