अडानी ग्रुप की इस कंपनी को पड़ीं बड़ी चोट, निवेशक जरूर पढ़े बेचने की सहला


अडानी ग्रुप की इस कंपनी से आया बड़ा अपडेट सामने, बुधवार को अडानी ग्रुप से इस न्यूज़ को साझा किया गया की दिसंबर तिमाही में इनकम कम होने का कारण हमे नेट प्रॉफिट में भी देखने को मिला जोकि करीब 18% से घटकर 200 करोड़ रहे गया है।

जिहां दोस्तों अडानी ग्रुप ये कंपनी फ़ूड तेल में कम कर करती है, अब तक तोह आप समझ की गए होने हम बात कर रहे है। अडानी विल्मर के बारे में Q3 के नतीजे कंपनी ने बुधवार को साझा किये इसमें कंपनी का नेट प्रॉफिट घाटे में जाता हूँ दिखा करीब 18% से। इस खबर को शेयर मार्किट में कंपनी दुवारा साझा किया गया।

अगर हम ठीक एक साल पहले देखे तो हमे कंपनी में प्रॉफिट देखने को मिला था करीब 246 करड़ो रुपये का। इस तिमाही में कंपनी की कुल आय घटकर 12,887 करोड़ रहे गई है। अगर हम इन आंकड़ो को एक साल पहले से कम्पेयर करो तो 15,515 करोड़ रुपये थी। बतादे की कंपनी का बिज़नेस फ़ूड ऑइल और दूसरे फ़ूड प्रोडक्ट्स में है, फार्च्यून ब्रांड अडानी विल्मर में आता है।

कंपनी का क्या कहना है, इस बार के नतीजों पर अडानी विल्मर कंपनी के डायरेक्टर एवं मुख्य परिचालन अधिकारी अंग्शु मालिक ने कहा “हमने स्वच्छ एवं क्वालिटी प्रोडक्ट्स में कंस्यूमर को चुनते हुए देखा है साथ ही पैकेट वाले खाद्य पदार्थों में तेजी देखि है।” कंपनी इस फाइनेंसियल ईयर 2023-24 में फ़ूड एंव FMCG सेक्टर में करीब ₹5,000 करोड़ की ग्रोथ एक्सपेक्टेड करती है। इस क्वाटर में भी एडिबले ऑइल में वोही ग्रोथ देखने को मिली है। पहले कुछ महीने में करीब हमे अछि तेजी देखने को मिली थी।

अडानी ग्रुप की इस कंपनी को पड़ीं बड़ी चोट, निवेशक जरूर पढ़े बेचने की सहला
अडानी ग्रुप की इस कंपनी को पड़ीं बड़ी चोट, निवेशक जरूर पढ़े बेचने की सहला

बात करते हाँ अभी अडानी विल्मर के शेयर की ग्रोथ, अडानी विल्मर का शेयर अभी करीब ₹354 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। आज के ट्रेडिंग सेक्शन में ये शेयर 1.4 पर्सेंट चढ़कर करीब 362 तक जाता हुआ दिखा था। लेकिन पुरे सेक्शन की बात करे तोह आज के दिन बुधवार को 2.55 रुपये की गिरावट देखी गई। अडानी विल्मर शेयर 52 वीक हाई ₹509 और 52 वीक लौ 285.80 गया है। निवेशकों को पिछले एक साल में कंपनी ने -19.99 परसेंट का नेगेटिव रिटर्न दिया है। कंपनी का मार्किट कैप करीब 46,223 करोड़ का है।

अन्य पढ़ें: टाटा पावर से ज़्यादा डिविडेंड देगी कंपनी इस रिकॉर्ड डेट पर, मल्टीबैग्गेर रिटर्न का मौका
अन्य पढ़ें: अरे बाप रे, इतना बड़ा घटा मिला अडानी की इस कंपनी को, निवेशकों के लिए जानना जरुरी
अन्य पढ़ें: यह स्टॉक अब एक अच्छा विकल्प निवेश के लिए – घाटे से प्रॉफिट में जा रही है कंपनी

Disclaimer
Important Information: News.Stocking.com सेबी पंजीकृत नहीं है। news.stocksingh.com पर किसी भी तरह की कोई Paid Tips या Advise नहीं दी जाती है। इस आर्टिकल और वीडियो के द्वारा news.stocksingh.com आपको सिर्फ नॉलेज व समाचार ही प्रोवाइड करता है, शेयर मार्किट में ट्रेडिंग करना या म्यूच्यूअल फंड्स में निवेश करने का जोखिम आप पर है।



Source link

Leave a Comment