अडानी ग्रुप की इस कम्पनी का शेयर बना रॉकेट, निवेशक हुए मालामाल


Profit Surge

अंबूजा सीमेंट्स, जो अब अडानी ग्रुप का हिस्सा है, ने दिसंबर तिमाही में अपने प्रॉफिट में 39% की भारी उछाल दर्ज की है। इस तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 514 करोड़ रुपये रहा, जो कि पिछले वर्ष इसी तिमाही में 369 करोड़ रुपये था।

Revenue Growth

कंपनी का रेवेन्यू भी 8% की तेजी के साथ 4439 करोड़ रुपये रहा, जबकि पिछले साल यह 4128 करोड़ रुपये था। इस बढ़ोतरी के साथ, कंपनी के शेयर 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर 586 रुपये तक पहुंच गए।

EBITDA Growth

ऑपरेटिंग एबिटा में भी 33% की वृद्धि हुई, जो 851 करोड़ रुपये रहा। इसके अलावा, कंपनी की अन्य इनकम 42% बढ़कर 108 करोड़ रुपये हो गई।

Stock Performance

कंपनी के स्टॉक्स में भी उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई, जहां इसकी कीमत एक साल में दोगुनी हो गई। इस तिमाही में कंपनी की सेल्स में 3% का इजाफा भी हुआ।

Expansion Plans

अंबूजा सीमेंट्स ने 2028 तक अपनी कैपेसिटी 140 मिलियन टन तक बढ़ाने का लक्ष्य रखा है। यह कदम उन्हें देश की सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी बना सकता है।

Market Competition

फिलहाल, अल्ट्राटेक सीमेंट देश की सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी है, जिसकी सालाना कैपेसिटी लगभग 138 मिलियन टन है। अंबूजा के इस कदम से मार्केट में प्रतिस्पर्धा और भी तीव्र हो सकती है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment