अरे बाप रे, इतना बड़ा घटा मिला अडानी की इस कंपनी को, निवेशकों के लिए जानना जरुरी


नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक नई खबर में गौतम अडानी की कंपनी के बारे में हम एक जानकारी लेकर आ चुके हैं जैसा कि आप सभी जानते हैं हर कंपनी दिसंबर 2023 की क्वार्टर रिपोर्ट पब्लिश कर रही है जिसमें कई सारी कंपनी को फायदा हो रहा है तो कई सारी कंपनियों का घाटा बढ़ता हुआ नजर आया है और ऐसा ही अडानी ग्रुप की इस कंपनी के साथ हो चुका है।

अडानी ग्रुप की यह कंपनी आज के समय में स्टॉक मार्केट में एक चर्चित कंपनी मानी जाती है और कुछ साल पहले ही इस कंपनी को खरीदा गया है कंपनी की घाटी में एक बड़ी बढ़ोतरी हुई है जिसके कारण कंपनी का स्टॉक बड़ा दबाव में चल रहा है और स्टॉक में गिरावट भी देखने के लिए मिल रहा है।

अंबुजा सीमेंट ने सांघी इंडस्ट्री कंपनी को खरीदा था और लगभग 52% की हिस्सेदारी खरीदी गई थी जब इस कंपनी को खरीदा गया तो तो इसका घाटा कम था लेकिन अडानी ग्रुप के खरीदने के बाद इस कंपनी का खाता बढ़ता हुआ नजर आया है और साथ ही साथ इसका रेवेन्यू भी कम हो चुका है।

अरे बाप रे, इतना बड़ा घटा मिला अडानी की इस कंपनी को, निवेशकों के लिए जानना जरुरी
अरे बाप रे, इतना बड़ा घटा मिला अडानी की इस कंपनी को, निवेशकों के लिए जानना जरुरी

कंपनी का घाटा पहुंच चुका है 201 करोड रुपए

Sanghi Industries Ltd कंपनी का घाटा 144 करोड रुपए से सीधा 201 करोड रुपए में पहुंच चुका है जिसके बाद इन्वेस्टर बहुत ज्यादा परेशान हुए क्योंकि जब गौतम अडानी के पास यह कंपनी नहीं थी तब कंपनी का घाटा केवल 144 करोड रुपए का था इनकम के बारे में बात करें तो कंपनी की इनकम 133 करोड रुपए से सीधा 189 करोड रुपए पर पहुंच चुकी है कंपनी की इनकम में थोड़ा बहुत सुधार हुआ है।

पिछले 52 वीक में कंपनी के स्टॉक में काफी दबाव देखा गया है और लोअर सर्किट की स्थिति कई बार देखी गई कंपनी के स्टॉक में इतनी अच्छी बढ़ोतरी नहीं हुई है लेकिन पिछले 5 दिन में इस कंपनी का स्टॉक अच्छा खासा उछाल प्राप्त करने में सफल हुआ है।Sanghi Industries Ltd कंपनी की स्टॉक में गिरावट का एक प्रमुख कारण भी है कि अंबुजा सीमेंट कंपनी ने अन्य सीमेंट कंपनी के साथ आपूर्ति का समझौता किया है और इस खबर का भी बहुत सारा असर इस कंपनी के स्टॉक में हुआ था।

Sanghi Industries Ltd कंपनी के स्टॉक में पिछले 6 महीने में अच्छी खासी बढ़ोतरी हम सभी को देखने के लिए मिल चुकी है और कंपनी का स्टॉक 33% की बढ़त हासिल करने में भी सफल हुआ है साथ ही साथ जब गौतम अडानी ने इस कंपनी को खरीदा था तो कंपनी के स्टॉक में चार चांद लग गए थे।

अन्य पढ़ें: टाटा स्टील जैसे इन् 3 शेयर को पकड़ो, मिलेगा तगड़ा रिटर्न एक्सपर्ट्स भी बुलिश
अन्य पढ़ें: कंपनी के शेयर में अंबानी ने दाव लगाया – निवेशकों की लगी लॉटरी, एक्सपर्ट ने बताया बुलिश सिगनल
अन्य पढ़ें: Zomato के निवेशकों के लिए बड़ी खबर, जानने जरूर

Disclaimer
Important Information: News.Stocking.com सेबी पंजीकृत नहीं है। news.stocksingh.com पर किसी भी तरह की कोई Paid Tips या Advise नहीं दी जाती है। इस आर्टिकल और वीडियो के द्वारा news.stocksingh.com आपको सिर्फ नॉलेज व समाचार ही प्रोवाइड करता है, शेयर मार्किट में ट्रेडिंग करना या म्यूच्यूअल फंड्स में निवेश करने का जोखिम आप पर है।



Source link

Leave a Comment