आईटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी टीसीएस को लेकर आई बड़ी अपडेट TipsTechy.IN

[
]

TCS Share Surge

टाटा कंसल्टेंसी का उछाल: बाजार में मंगलवार को TCS के शेयरों में 4% का शानदार उछाल देखा गया। ₹4140 का 52-Week High छूकर, इसका Market Cap भी ₹15 लाख करोड़ के पार गया। पांचवें दिन भी स्टॉक में बढ़त जारी रही।

Reliance vs TCS

भारतीय बाजार के दिग्गज: TCS अब ₹15 लाख करोड़ के Market Cap के साथ भारत की दूसरी सबसे महंगी कंपनी बन गई है। पहले स्थान पर रिलायंस है, जिसका Market Cap ₹20 लाख करोड़ के करीब है। टाटा समूह के शेयरों में यह बढ़त नोटेबल है।

Analysts’ Opinion

विश्लेषकों की राय: 44 एनालिस्ट में से 10 ने TCS को “बेचो” कहा है, जबकि 23 ने “खरीदो” की सिफारिश की है। Religare Broking के अनुसार, शेयर ₹4,359 तक जा सकते हैं।

Quarterly Results

तिमाही नतीजे: तीसरी तिमाही में TCS का शुद्ध लाभ 8.2% बढ़कर 11,735 करोड़ रुपये हुआ। उभरते बाजारों में इसकी बिक्री 4% बढ़ी है। परिचालन मार्जिन और शुद्ध मार्जिन में भी सुधार हुआ है।

इस तरह के विश्लेषण से स्पष्ट होता है कि TCS के शेयरों में निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ रही है। ब्रोकरेज फर्मों की राय और बाजार के रुझानों के साथ, निवेशकों को अपनी रणनीति तैयार करने में यह जानकारी मददगार साबित हो सकती है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com


[
]

Leave a Comment