आया बहुत बड़ा अपडेट शेयर होल्डर्स के लिये


JSW Steel Analysis

JSW Steel के लिए दिसंबर तिमाही मिली-जुली रही। इस दौरान कंपनी का नेट प्रॉफिट 2,450 करोड़ रुपये रहा, जो कि QoQ आधार पर 12% कमी है, लेकिन साल भर पहले के 474 करोड़ रुपये से काफी अधिक है।

Revenue and EBITDA

इस तिमाही में कंपनी का राजस्व 41,940 करोड़ रुपये तक पहुंचा, लेकिन EBITDA 9% की कमी के साथ 7,180 करोड़ रुपये रहा। इस गिरावट की मुख्य वजह लोहे के अयस्क और कोकिंग कोयले की बढ़ी हुई लागत के साथ-साथ बिक्री में कमी बताई गई है।

Profit Expectations

विश्लेषकों के अनुसार, JSW Steel को FY24Q3 में 3,556 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट और 44,799.60 करोड़ रुपये का नेट सेल्स होने की उम्मीद थी, जो कि QoQ और YoY आधार पर क्रमशः 18% और 13% कम है।

JSW Steel Q3 Result news27jan

Standalone Net Profit

कंपनी का स्टैंडअलोन नेट प्रॉफिट YoY आधार पर 96% बढ़कर 2,416 करोड़ रुपये हो गया। राजस्व में 8% की बढ़ोतरी के साथ 33,310 करोड़ रुपये और EBITDA में 43% की वृद्धि के साथ 5,779 करोड़ रुपये हुआ।

Steel Demand in India

भारत में मजबूत आर्थिक गतिविधियों और सरकारी कैपेक्स के कारण स्टील की मांग में वृद्धि हो रही है। हालांकि, कंपनी वैश्विक बाजारों में कमजोरी के कारण भारत में स्टील आयात में बढ़ोतरी को लेकर चिंतित है।

Production and Sales

कंसॉलिडेटेड क्रूड स्टील उत्पादन इस तिमाही में 6.87 मिलियन टन रहा, जो QoQ और YoY आधार पर क्रमशः 8% और 12% बढ़ा है। बिक्री 6 मिलियन टन पर थी, जो QoQ 5% कम लेकिन YoY 7% ज्यादा है।

Debt and Capex

कंपनी का नेट डेट 79,221 करोड़ रुपये हो गया, जो कि अतिरिक्त कार्यशील पूंजी निवेश के कारण बढ़ा है। कंपनी ने अपने बोर्ड की मंजूरी से 2,000 करोड़ रुपये के बॉन्ड के जरिए कर्ज की पुनर्वित्त और कैपेक्स के लिए धन जुटाने की भी घोषणा की

Sustainability Commitment

JSW Steel ने अपने संचालन में सस्टेनेबिलिटी को मुख्यधारा में लाने की प्रतिबद्धता जताई है। कंपनी ने 2050 तक नेट-जीरो उत्सर्जन का लक्ष्य रखा है और वर्ष 2021 में ग्लोबल स्टील इंडस्ट्री के पहले डॉलर सस्टेनेबिलिटी लिंक्ड बॉन्ड का निर्गमन किया था।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment