आ गया Suzlon Stock पर टारगेट, क्या आपके पास है यह स्टॉक: Suzlon Stock


Budget Impact

बजट 2024 में रिन्यूएबल एनर्जी को मिले बढ़ावे से Suzlon Energy के शेयर में आज सुबह से ही तेजी देखी गई। शेयर ने सुबह के सत्र में 50 रुपये के स्तर को छू लिया और दोपहर में यह 49 रुपये पर ट्रेड कर रहा था।

पिछले एक साल में, Suzlon का शेयर 400% से अधिक का रिटर्न दे चुका है। विशेषज्ञों का मानना है कि इसमें और भी तेजी आ सकती है। बजट में सरकार द्वारा दिए गए समर्थन ने इस सेक्टर के शेयरों को और आकर्षक बना दिया है।

Suzlon’s Future

अंतरिम बजट 2024 में, 1 GW की अपतटीय पवन ऊर्जा क्षमता विकास के लिए वायबिलिटी गैप फंडिंग की व्यवस्था की गई है, जिससे Suzlon Energy को लाभ हो सकता है। च्वाइस ब्रोकिंग के सुमीत बगाड़िया के अनुसार, शॉर्ट टर्म में स्टॉक 60 रुपये के स्तर को छू सकता है।

Investment Tips

वित्तीय जानकार सर्वेंद्र के अनुसार, Suzlon Energy का शेयर 100 रुपये तक जा सकता है। पिछले 10-12 सालों में इसकी कीमत 30 से 35 रुपये के बीच थी, लेकिन हाल ही में इसमें सुधार हुआ है। निवेशकों को 45 रुपये के स्तर पर स्टॉप लॉस लगाकर निवेश करने की सलाह दी जाती है

Weekly Performance

हाल ही में, Suzlon Energy ने एक हफ्ते में 13.18% का रिटर्न दिखाया है। एक महीने में, इसने 20.57% का रिटर्न दिया है। तीन महीने में, शेयर ने 42.92% का रिटर्न दिखाया है, और एक साल में 440.88% का। तीन साल के दौरान, इसने 647.33% का रिटर्न दिया है, जो निवेशकों के लिए अत्यधिक लाभदायक रहा है।

Suzlon Energy ने अपनी मुख्य ऊर्जा उत्पादन क्षमताओं में सुधार और विस्तार करके बाजार में अपनी स्थिति मजबूत की है। बजट 2024 के समर्थन से, यह उम्मीद की जा रही है कि Suzlon Energy के शेयर में आगे भी बढ़त जारी रहेगी, जिससे निवेशकों के लिए यह और भी आकर्षक बन सकता है।



Source link

Leave a Comment