आ गया Target HDFC बैंक स्टॉक पर


निवेश की दुनिया में, लार्ज कैप प्राइवेट बैंकिंग सेक्टर हमेशा से एक आकर्षक क्षेत्र रहा है। इसी कड़ी में HDFC Bank, जो कि भारत के प्रमुख निजी बैंकों में से एक है, निवेशकों के लिए खास रुचि का विषय बना हुआ है। मार्केट एक्सपर्ट और टेक्निकल एनालिस्ट Milan Vaishnav के अनुसार, HDFC Bank का स्टॉक वर्तमान में खरीदने के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है।

Target Price Set at ₹1530

Vaishnav ने HDFC Bank के स्टॉक को 1464 रुपए के ऊपर खरीदने की सलाह दी है, जिसके साथ 1415 रुपए का स्टॉप लॉस सुझाया गया है। उनकी प्रोग्नोसिस के अनुसार, स्टॉक में आने वाले समय में लगभग 4.50% की तेजी देखी जा सकती है, जिससे इसका टारगेट प्राइस 1530 रुपए होगा।

Recent Performance and Future Potential

एचडीएफसी बैंक ने हाल ही में अपनी तीसरी तिमाही के नतीजे पेश किए, जो उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। इसके परिणामस्वरूप, स्टॉक में भारी गिरावट देखी गई और यह अपने सभी महत्वपूर्ण मूविंग एवरेज के नीचे चला गया। हालांकि, अब कई पॉजिटिव संकेत दिखाई दे रहे हैं जैसे कि स्टॉक का आरएसआई ओवरसोल्ड जोन से ऊपर चला गया है और ट्रेंड रिवर्सल के स्ट्रांग संकेत मिल रहे हैं। इन सबका संकेत है कि भविष्य में स्टॉक में बड़ी तेजी आ सकती है।

Stock Performance Overview

एचडीएफसी बैंक का स्टॉक पिछले एक महीने में लगभग 14% गिर चुका है और पिछले तीन महीने में इसमें दो प्रतिशत की गिरावट आई है। इसका 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर 1,757.50 रुपए और न्यूनतम स्तर 1,380.25 रुपए है।

जबकि बाजार में अस्थिरता निवेशकों को सतर्क रहने की सलाह देती है, Milan Vaishnav की अंतर्दृष्टि उन्हें HDFC Bank में निवेश के संभावित अवसरों की ओर इशारा करती है। निवेशकों को अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लेनी चाहिए और अपने निवेश निर्णयों में सावधानी बरतनी चाहिए।



Source link

Leave a Comment