इंडियाबुल्स, केनरा बैंक और अन्य शेयरों में तेजी के संकेत


Market Outlook: आज शेयर बाजार में चंद शेयरों में तेजी के संकेत दिख रहे हैं जबकि कुछ में मंदी के संकेत नजर आ रहे हैं। तेजी के संकेत वाले शेयरों में शामिल हैं HUL, Indiabulls Housing Finance, गेल, केनरा बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, BSE और बंधन बैंक। यह बाजार में आपके लिए आपूर्ति का अवसर प्रदान कर सकते हैं।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

शेयर बाजार ने सोमवार को जुलाई महीने के पहले कारोबारी दिन एक जबरदस्त बढ़त के साथ बंद होते हुए नया रिकॉर्ड बना लिया है। सेंसेक्स और निफ्टी ने इंट्राडे हाई पर पहुंचकर संख्या छू ली है, सेंसेक्स 65,300.35 और निफ्टी 19,345.10 को।

यहां तक कि बाजार ने बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों के मार्केट कैप में भी बड़ी उछाल देखी है, जहां 3 जुलाई को 1.82 लाख करोड़ रुपये की वृद्धि हुई है। सेंसेक्स ने आज पहली बार 65,000 के आंकड़े को पार करते हुए 486 अंकों की बढ़त के साथ 65,205 पर बंद हुआ है, जबकि निफ्टी ने भी 19,300 को आज पार कर दिया है और 133 अंकों की उछाल के साथ 19,322 पर बंद हुआ है।

हालांकि, फार्मा और आईटी शेयरों में बिकवाली देखी गई है। यह उच्च संकेत देता है कि बाजार में व्यापक खरीदारी की गतिविधियाँ हो रही हैं और निवेशकों के लिए एक उच्च समय हो सकता है।

सेनको गोल्ड: ग्रे मार्केट में निवेशकों के लिए बढ़ता हुआ आकर्षक प्रीमियम

आज के दिन HUL, Indiabulls Housing Finance, गेल, केनरा बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, BSE और बंधन बैंक के शेयरों में तेजी के संकेत दिख रहे हैं जबकि मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) की रिपोर्ट के अनुसार। एमएसीडी (MACD) एक ट्रेडिंग सिग्नल है जिसे ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के रूप में उपयोग किया जाता है।

जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है, जिससे अनुमान लगाया जा सकता है कि शेयर की कीमतों में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। यह एक वैश्विक संकेतक है जो निवेशकों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है। इसके साथ ही यह भी बताता है कि मंदी की स्थिति में शेयरों में कमजोरी देखी जा सकती है।

Market Downturn Alert: शेयर बाजार में इन शेयरों के लिए मंदी के संकेत

आज के शेयरों में धीमी गति की ओर: एमएसीडी (MACD) ने NHPC, Nykaa, Surya Roshni, सिप्ला और PTC India के शेयरों में मंदी का संकेत दिया। यह इंद्रधनुष की काली बादलों की तरह है, जो शेयरों की कीमतों में गिरावट की संभावना दिखा रहा है। निवेशकों को ध्यान देना चाहिए और इन शेयरों को सावधानीपूर्वक देखना चाहिए।

शेयर बाजार में बढ़ रही खरीदारी

उनमें Suzlon Energy, FACT, IDFC, रेडिको खेतान और जिंदल शॉ के शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है। यह शेयर अपने 52 हफ्ते के उच्च स्तर को पार कर चुके हैं, जो एक तेजी के संकेत के रूप में माना जा सकता है। इन शेयरों के प्रदर्शन की वजह से उन्हें खरीदने का माहौल बढ़ रहा है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment