इन गलतियों से कम होता है आपका Cibil Score, जानें कैसे बढ़ेगा » A1 Factor


आज के समय में लगभग अधिकांश लोगों के पास क्रेडिट कार्ड होता है। इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे की सिविल स्कोर आखिर हमारी किन गलतियों की वजह से कम होता है। और यदि हम इन सभी गलतियों को अवॉइड करें तो अपने सिविल स्कोर को बढ़ा सकते हैं।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

बिल का भुगतान

अगर आप टाइम पर बल का भुगतान नहीं करते हैं तो आपके सिविल स्कोर में काफी बड़ा अंतर देखने को मिल सकता है। अतः आपके पास जो भी लोन या क्रेडिट कार्ड बिल है उसे टाइम पर जमा कर लें।

नहीं ले ज्यादा लोन

आपको ज्यादा मात्रा में लोन लेने से दूरी बनाना चाहिए। यदि आपको बहुत जरूरी है तब ही जाकर लोन ले वरना ज्यादा लोन लेने से भी आपका सिविल स्कोर पर बड़ा असर पड़ता है।

क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल

जितना हो सके क्रेडिट कार्ड को अवॉइड करें यदि आपको जरूरत ना हो तो क्रेडिट कार्ड को ना ले। सिबिल स्कोर अच्छा करने के लिए आपको अपनी क्रेडिट कार्ड की लिमिट को बढ़ा लेना चाहिए।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment