इन 7 कंपनियों ने किया डिविंडेड का ऐलान,रिकॉर्ड डेट आज


Ex-Dividend Stocks

शेयर बाजार में आज कुछ खास कंपनियां एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड कर रही हैं। इसमें गेल इंडिया, मोतीलाल ओसवाल, एनटीपीसी जैसी नामी कंपनियां शामिल हैं। इन कंपनियों के निवेशकों के लिए यह एक महत्वपूर्ण दिन है। आइए देखते हैं कि इन कंपनियों ने कितने डिविडेंड की घोषणा की है।

GAIL India Dividend

गेल इंडिया ने 5.50 रुपये प्रति शेयर के अंतरिम डिविडेंड का ऐलान किया है। यह डिविडेंड उन निवेशकों को मिलेगा जिनका नाम रिकॉर्ड डेट पर कंपनी की बुक्स में है।

Motilal Oswal Dividend

मोतीलाल ओसवाल ने 14 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड देने का निर्णय लिया है। यह डिविडेंड 1 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयरों पर लागू होगा।

NTPC Limited Dividend

एनटीपीसी ने 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयर पर 2.25 रुपये का डिविडेंड तय किया है। यह निवेशकों के लिए एक अच्छा अवसर है।

Shriram Finance Dividend

श्री राम फाइनेंस अपने निवेशकों को प्रति शेयर 10 रुपये का डिविडेंड देने जा रही है। इसके लिए रिकॉर्ड डेट 6 फरवरी तय की गई है।

Aarti Drugs Dividend

आरती ड्रग्स अपने निवेशकों को प्रति शेयर 1 रुपये का डिविडेंड देने की घोषणा की है। इसके लिए तय रिकॉर्ड डेट आज है।

CMS Info Systems Dividend

सीएमएस इंफो सिस्टम्स ने 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयर पर 2.50 रुपये का डिविडेंड देने का निर्णय लिया है। यह डिविडेंड 22 फरवरी से पहले योग्य निवेशकों को दिया जाएगा।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment