इलेक्ट्रिक बस शेयर में आया बंपर उछाल! 1 साल में 250% रिटर्न देने वाली कंपनी…


Olectra Greentech, जो इलेक्ट्रिक बस और अन्य यूटिलिटी व्हीकल बनाने में निर्मित है, ने वित्त वर्ष 2023-24 की तीसरी तिमाही के लिए अपने रिजल्ट्स का ऐलान किया है। कंपनी ने इस तिमाही में मुनाफा में 78% का जोरदार उछाल दर्ज किया है, जिससे निवेशकों को आत्मविश्वास प्रदान हो रहा है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

इसके अलावा, कंपनी की रेवेन्यू में भी 33% की तेजी हो रही है, जो उसके व्यापक और सुस्त से तेज विकास की ओर संकेत करता है। Olectra Greentech ने एक साल में निवेशकों को देखभाल से रखते हुए 250% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है, जो एक अद्भुत उपलब्धि है। इस हफ्ते, इस ग्रीन स्टॉक ने 1695 रुपए के स्तर पर बंद होकर निवेशकों को एक और शानदार सत्र का अंजाम दिया है, जिससे उसकी बाजार में मजबूती और उच्चतम स्तरों की प्राप्ति की गई है।

Olectra Greentech Q3 नतीजे: नेट प्रॉफिट में 78% की वृद्धि, रेवेन्यू में 33.3% की तेजी

Olectra Greentech ने वित्त वर्ष 2023-24 की तीसरी तिमाही के नतीजों का एलान किया है, जिससे निवेशकों को खुशी का अहसास हो रहा है। कंसोलिडेटेड आधार पर नेट प्रॉफिट में वार्षिक 78% की ग्रोथ के साथ 27.2 करोड़ रुपए का प्राप्त हुआ, जो तीसरी तिमाही के मुनाफे में जोरदार उछाल दर्ज करता है।

Olectra Greentech Q3 results
Olectra Greentech Q3 results

रेवेन्यू में भी कंपनी ने 33.3% की तेजी के साथ 342.1 करोड़ रुपए प्राप्त किए, जो स्वीकृति की गई है। इसके साथ ही, EBITDA में भी 40.6% की वार्षिक वृद्धि के साथ 48.6 करोड़ रुपए का प्राप्त हुआ, जिससे एबिटा मार्जिन 13.5% से बढ़कर 14.2% रहा है।इस तीसरी तिमाही में Olectra Greentech ने अपनी वित्तीय स्वस्थता में वृद्धि दिखाई है और निवेशकों को आगे की संभावनाओं की दिशा में आत्मविश्वास प्रदान किया है।

Olectra Greentech Share Price History: उच्चतम स्तरों पर तेजी और स्थायी विकास

Olectra Greentech का स्टॉक इस समय 1695 रुपए के स्तर पर है, जो देखने में है कि कंपनी ने अपने उच्चतम स्तरों की दिशा में तेजी और स्थायी विकास की दिशा में कदम बढ़ाया है। 52 हफ्ते का हाई उसके लिए 1808 रुपए है, जबकि न्यूनतम स्तर 375 रुपए है।

कंपनी की मार्केट कैप लगभग 14000 करोड़ रुपए के करीब है, जो दर्शकों को एक स्थायी और मजबूत निवेश के लिए आत्मविश्वास प्रदान करता है। इसके एक महीने में स्टॉक में 40%, तीन महीने में 60%, छह महीने में 45%, और एक साल में करीब 250% का उछाल आया है, जिससे निवेशकों को अच्छे लाभ की संभावना है। Olectra Greentech के शानदार प्रदर्शन ने इसे एक आकर्षक निवेश के रूप में बना दिया है, जिससे उसका स्टॉक बाजार में एक महत्वपूर्ण और प्रतिष्ठान्वित नाम बना रहा है।

Olectra Greentech: ऑर्डर बुक से हो रहा है बड़ा उत्साह, इलेक्ट्रिक बस में निर्माण की सालाना क्षमता में वृद्धि

Olectra Greentech ने अपने ऑर्डर बुक को लेकर बड़ा उत्साह दिखाया है, क्योंकि कंपनी को लगातार ऑर्डर मिल रहे हैं। कंपनी की सालाना इलेक्ट्रिक बस निर्माण की क्षमता 1500 बसें है, जिससे उसकी विकास और बढ़ती हुई मांग को पूरा करने में मदद हो रही है।

Olectra Greentech ने चीनी इलेक्ट्रिक जाएंट BYD के साथ एक तकनीकी साझेदारी की है, जिससे वह बैटरी टेक्नोलॉजी में लाभ प्राप्त कर रही है। कंपनी ने सितंबर 2023 के आधार पर 8209 ई-बस और 25 ई-टिपर के ऑर्डर प्राप्त किए हैं, जो उसकी बड़ी सफलता को दर्शाते हैं। सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक बस को बढ़ावा देने के प्रयासों के साथ-साथ, Olectra Greentech की वित्तीय स्वस्थता और बढ़ती हुई डिमांड के कारण, रेवेन्यू विजिबिलिटी मजबूत है और उसे उच्चतम स्तरों की प्राप्ति की संभावना है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment