इलेक्ट्रीक बस बनाने वाली कंपनी का शेयर ने किया कमाल ! भाव जायेगा ₹112 पार…


सर्वोटक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के शेयरों में बजट के बाद लगातार तेजी देखने को मिल रहा है। शुक्रवार को भी कंपनी के शेयरों में 5% का अपर सर्किट लगा है। इससे पहले, गुरुवार को बजट डे पर भी शेयरों में 5% का अपर सर्किट लगा था। इस तेजी के बाद, इस इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी के शेयर आज 99.85 पर्सेट के 52 हफ्ते के उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

इस शेयर में तेजी के पीछे एक बड़ी खबर है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरिम बजट के दौरान इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन्स को लेकर एक बड़ा एलान किया है। सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहन इकोसिस्टम को बढ़ावा देने के लिए ई-बसों को प्रोत्साहित करने का निर्णय लिया है, जिससे सर्वोटक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के शेयरों में इस बड़े उत्साह का परिणाम मिला है।

बाजार में उत्साह बना रहने के साथ, सर्वोटक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के निवेशकों को इस तेजी के दौरान अच्छे लाभ की आशा है और इस बार उन्हें शेयर बाजार में सकारात्मक रुझान में शामिल होने का फायदा हो सकता है।

सर्वोटक पावर सिस्टम्स लिमिटेड में तेजी

शेयर बाजार एनालिस्ट्स के मुताबिक, सर्वोटक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के शेयर में वृद्धि का आंशिक कारण नए बजट प्रस्तावों में आए बदलाव है। इस बजट में इलेक्ट्रिक वाहन इकोसिस्टम को बढ़ावा देने का ऐलान ने उत्साहित निवेशकों को इस शेयर की तेजी की ओर प्रवृत्त किया है।

सर्वोटक पावर सिस्टम्स लिमिटेड का विशेषज्ञ ईवी थीम पर काम करता है और इसलिए इस शेयर की खरीदारी बढ़ रही है। इसके साथ ही, ग्रीन पोर्टफोलियों के संस्थापक और फंड मैनेजर दिवम शर्मा ने इस बढ़ती हुई रुझान में बढ़ते हुए हरित ऊर्जा में निवेश के लिए उम्मीद जताई है।

इस शेयर में तेजी के पीछे एक और कारण बोर्ड मीटिंग की घोषणा है, जो छह फरवरी 2024 को होने वाली है। इस मीटिंग में दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी किए जाएंगे, जो निवेशकों को अच्छी तरह से शेयर के प्रदर्शन की ओर मोड़ने की संकेत मिला रहा है।

सर्वोटक शेयर: तकनीकी विश्लेषण द्वारा निर्धारित लक्ष्य में वृद्धि का दृष्टिकोण

सर्वोटक शेयरों के तकनीकी विश्लेषण के अनुसार, प्रभुदास लीलाधर के तकनीकी विश्लेषक शिजू कूथुपाल्क्कल ने बताया कि शेयरों का ₹88 के स्तर पर मजबूत आधार है और एनर्जी स्टॉक को ₹100 पर बाधा का सामना करना है। इस बाधा को पार करने पर सर्वोटेक शेयर ₹112 प्रति शेयर के स्तर तक पहुंच सकते हैं।

विशेषज्ञ ने शेयरधारकों को ₹88 पर ट्रेलिंग स्टॉप लॉस बनाए रखने की सलाह दी है और सुझाव दिया है कि वे शेयर को होल्ड करें। उनके अनुसार, इस स्तर पर मजबूत आधार बना है जो निवेशकों को शेयर में विश्वास दिखा रहा है और ₹100 की बाधा को पार करने पर शेयर में और उत्साह दिख सकता है। इस विश्लेषण से यह साबित होता है कि सर्वोटक शेयर का तकनीकी दृष्टिकोण मजबूत है और निवेशकों को विश्वास दिला सकता है कि शेयर में आने वाले समय में वृद्धि की संभावना है।

बीपीसीएल से ऑर्डर का असर: सर्वोटेक पावर सिस्टम्स में गतिविधि में बढ़ोतरी

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स ने हाल ही में भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) से मिले नए ऑर्डर के साथ अपनी गतिविधियों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। कंपनी ने बताया कि बीपीसीएल ने 1800 डीसी फास्ट ईवी चार्जर्स के लिए एक 120 करोड़ रुपये के ऑर्डर का आदान-प्रदान किया है।

इस ऑर्डर के तहत, सर्वोटेक पावर सिस्टम्स इस प्रोजेक्ट में मैन्युफैक्चरिंग, सप्लाई, और इंस्टॉलमेंट कार्यों को लेकर संलग्न होगी। यह ऑर्डर कंपनी को नए आवेग के स्रोत प्रदान करेगा और इसे इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में भूमिका बनाए रखने में मदद करेगा।

बीपीसीएल के साथ हुए यह ऑर्डर सर्वोटेक पावर सिस्टम्स के लिए एक प्रमुख क्षण है, जिससे कंपनी अपने विस्तारवादी कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ सकती है और इसे बौद्धिक ऊर्जा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बना सकती है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment