इस पावर कंपनी को हुआ रिकॉर्ड तोड़ मुनाफा,शेयर खरीदने की मची लूट


Stock Surge

पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के शेयरों में आज उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई। बीएसई पर, शेयरों ने 7% की बढ़ोतरी के साथ 287.85 रुपये के इंट्रा डे हाई को छू लिया। इस उछाल का मुख्य कारण दिसंबर तिमाही में कंपनी के शानदार प्रदर्शन को माना जा रहा है।

Financial Highlights

पावर ग्रिड का नेट प्रॉफिट 10.5% बढ़कर 4,028 करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जो पिछले वर्ष की इसी तिमाही में 3,645.3 करोड़ रुपये था। कुल आमदनी भी बढ़कर 11,819.70 करोड़ रुपये हो गई, जो वित्तीय वृद्धि का संकेत देती है।

Dividend Announcement

कंपनी ने हाल ही में 10 रुपये के इक्विटी शेयर पर 4.50 रुपये के दूसरे अंतरिम लाभांश के भुगतान को मंजूरी दी है, जो 5 मार्च, 2024 को दिया जाएगा।

Market Prospects

ब्रोकरेज फर्म सिटी ने पावर ग्रिड के शेयरों को 300 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ ‘खरीद’ की सलाह दी है। पिछले एक महीने में शेयर 17% चढ़ा है, जो निवेशकों के लिए सकारात्मक संकेत है।

इस तरह के विश्लेषण से न केवल वित्तीय जानकारी प्रदान होती है बल्कि निवेशकों को बाजार की संभावनाओं का आकलन करने में भी मदद मिलती है। पावर ग्रिड के शेयरों की हालिया वृद्धि और अंतरिम लाभांश की घोषणा ने बाजार में सकारात्मक धारणा को और मजबूत किया है, जिससे निवेशकों के लिए यह एक आकर्षक विकल्प बन जाता है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment