इस राज्य में लागू हुई पुरानी पेंशन व्यवस्था (OPS), लाखों कर्मचारियों की हुई बल्ले बल्ले


पुरानी पेंशन व्यवस्था के इंतजार कर रहे कर्मचारियों को अब खुशखबरी मिलने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस राज्य में पुरानी पेंशन व्यवस्था को फिर से लागू कर दिया गया है जिससे हजारों लाखों कर्मचारियों की मौज होने वाली है। आपको बताते कांग्रेस शासित एक और राज्य ने अपने सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को पूरी तरीके से लागू कर दिया है। आईए जानते हैं इस पोस्ट में हम पूरी डिटेल के साथ..


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

कौन से राज्य में लागू हुई पुरानी पेंशन व्यवस्था

आपको बताते की यह योजना को कर्नाटक में लागू कर दिया गया है। यहां की सिंधरमैया सरकार ने पुरानी पेंशन व्यवस्था को लागू करते हुए बताया की 2006 के बाद से हुए भर्ती वाले कर्मचारियों को इसका फायदा मिलेगा। इसके तहत लगभग 13,000 से भी ज्यादा कर्मचारी की अधिसूचना जारी की गई है।

Old pension system implemented in this state
Old pension system implemented in this state

ट्विटर पर शेयर करते हुए दी जानकारी

आपको बता दे कि कर्नाटक सरकार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक पर अपने विचार शेयर करते हुए लिखा ” 2006 के बाद भर्ती हुए राज्य सरकार के लगभग 13000 सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना में शामिल करने का आदेश जारी किया गया है” दरअसल ए राज्य कर्मचारी पुरानी पेंशन प्रणाली के खिलाफ चुनाव के पहले से ही हड़ताल पर थे तुम वहां का दौरा किया था और इसे पूरा करने का वादा भी किया था”

राजस्थान में पलटा OPS का फैसला

पुरानी पेंशन योजना को राजस्थान सरकार में नई सरकार बनते के साथ ही खारिज कर दिया गया। भजनलाल ने सरकार बनते के साथ ही कर्मचारियों पर एनपीएस लागू कर दिया है। इसके आदेश में OPS का कहीं भी जिक्र नहीं है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment