इस सरकारी कम्पनी के शेयरों में आई बंपर तेजी,1 साल में किया निवेशकों का पैसा डबल


Coal India: शेयरों में उछाल

आज, सरकारी उपक्रम कोल इंडिया के शेयरों में 5.80% की भारी तेजी देखने को मिली, जिससे इसका भाव 457.85 रुपये पर पहुंच गया। यह तेजी खासकर तिमाही नतीजों के घोषणा के बाद आई है, जिसमें कंपनी का नेट प्रॉफिट पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 16.9% बढ़कर 9,069.19 करोड़ रुपये रिकॉर्ड किया गया। इससे पहले, एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 7,755.55 करोड़ रुपये था। इसी के साथ, कोल इंडिया का कंसोलिडेटेड रेवेन्यू भी बढ़कर 36,153.97 करोड़ रुपये हो गया, जो पिछले साल की इसी तिमाही में 35,169.33 करोड़ रुपये था।

Market Performance

अगर हम बीते एक महीने के प्रदर्शन पर नजर डालें, तो कोल इंडिया के शेयरों में 17% से अधिक की बढ़त देखी गई है। 6 महीने की अवधि में, इसमें निवेश करने वालों को 92% का लाभ हुआ है, और एक साल से इसे होल्ड करने वाले निवेशकों का लाभ 112% पहुंच गया है।

Expert Opinion

विश्लेषण की बात करें, तो डोमेस्टिक ब्रोकरेज फर्म Centrum का मानना है कि कोल इंडिया के शेयर 458 रुपये के स्तर तक जा सकते हैं और उन्होंने इसे ‘ADD’ रेटिंग दी है। दूसरी ओर, Kotak Institutional Equities ने इसे बेचने की सलाह दी है, यह कहते हुए कि शेयर की कीमत 335 रुपये तक गिर सकती है। यह अलग-अलग विश्लेषण निवेशकों को एक विविध परिप्रेक्ष्य प्रदान करते हैं, जिससे वे अपने निवेश निर्णयों में अधिक सूचित हो सकें।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment