इस सरकारी कम्पनी के शेयर ने दिया निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न,जाने कम्पनी का नाम?


IREDA boom

इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डिवेलपमेंट एजेंसी (IREDA) ने बाजार में धूम मचा दी है। 32 रुपये के इश्यू प्राइस से शुरू होकर अब ये 195 रुपये के पार! एक नजर में ये निवेशकों के लिए सपने जैसा लग सकता है। लेकिन ये हकीकत है।

Attractiveness of IPO

IREDA का IPO बहुत ही आकर्षक रहा। 30 से 32 रुपये के प्राइस बैंड के साथ, यह नवंबर 2023 में खुला था। और फिर क्या? 29 नवंबर को 50 रुपये पर लिस्ट होते ही यह शेयर आसमान छूने लगा।

What next

मार्केट एक्सपर्ट्स के अनुसार, IREDA में अभी और भी ग्रोथ की संभावना है। वैभव कौशिक, GCL ब्रोकिंग के रिसर्च एनालिस्ट का मानना है कि IREDA के शेयर 240 रुपये तक जा सकते हैं। यह उम्मीद सरकार की नई प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना से जुड़ी है, जिसमें 1 करोड़ घरों में रूफटॉप सोलर पैनल लगाने का लक्ष्य है।

Smart investment

शेयर बाजार में निवेश करते समय स्मार्टनेस जरूरी है। IREDA के शेयरों में निवेशकों ने यही दिखाया है। एक शानदार शुरुआत के साथ, इसके शेयरों में आगे भी उज्ज्वल संभावनाएं नजर आ रही हैं। बाजार में इस तरह के अवसर दुर्लभ होते हैं, इसलिए निवेशकों का ध्यान इस ओर जाना लाजमी है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment