इस सोलर कंपनी के शेयरों में आई भारी गिरावट,लगा लोअर सर्किट TipsTechy.IN

[
]

Market Shock

SJVN’s Slide

सोलर एनर्जी क्षेत्र में अग्रणी, SJVN Limited के शेयर मूल्य में हाल ही में 20% की गिरावट देखी गई, जिससे निवेशकों में चिंता की लहर दौड़ गई। इस नाटकीय गिरावट का मुख्य कारण कंपनी के ताजा तिमाही परिणामों में उजागर हुई आय में कमी को माना जा रहा है। 9 फरवरी को जारी तीसरे क्वार्टर के नतीजे ने बाजार में हलचल मचा दी, जिसमें कंपनी के नेट प्रॉफिट में 50% की भारी गिरावट दर्ज की गई।

Investor Losses

बाजार खुलते ही SJVN के शेयर 122.25 रुपये पर थे, लेकिन जल्द ही इसकी कीमत में भारी गिरावट आई और यह 112.50 रुपये तक गिर गया। इस गिरावट ने कंपनी के मार्केट कैप को भी प्रभावित किया, जो 44,210.20 करोड़ रुपये तक घट गया।

Earnings Impact

तिमाही परिणामों में, SJVN ने बताया कि उसका नेट प्रॉफिट पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के 287.42 करोड़ रुपये से घटकर 138.97 करोड़ रुपये रह गया है। यह गिरावट मुख्यतः आय में कमी के कारण हुई है, जो 607.72 करोड़ रुपये रही, पिछले वर्ष की तुलना में जब यह 711.24 करोड़ रुपये थी। फिर भी, कंपनी ने अपने शेयरधारकों के लिए 1.15 रुपये प्रति शेयर के अंतरिम डिविडेंड की घोषणा की है।

Ownership and Gains

Trendlyne के आंकड़ों के अनुसार, दिसंबर तिमाही तक सरकार की SJVN में 81.85% हिस्सेदारी है। पिछले 6 महीने में, कंपनी ने निवेशकों को 100% से अधिक का लाभ दिया है, और पिछले एक वर्ष में यह लाभ 248% से अधिक रहा है, जिससे यह स्पष्ट होता है कि दीर्घकालिक निवेशकों के लिए SJVN एक मूल्यवान आस्ति बनी हुई है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com


[
]

Leave a Comment