इस Solar energy कंपनी का आ रहा है IPO, 8 फ़रवरी को होगा बड़ा धमाका


बजट के बाद, सोलर एनर्जी कंपनी के शेयरों में शानदार तेजी दिखाई जा रही है और इस सीरीज में अल्पेक्स सोलर लिमिटेड ने भी अपना आईपीओ लॉन्च किया है। निवेशकों के लिए यह एक शानदार मौका है जो सोलर एनर्जी से जुड़ी कंपनी में निवेश करना चाहते हैं। अल्पेक्स सोलर लिमिटेड ने आईपीओ की तारीख को 8 फरवरी तक निर्धारित किया है, जिसमें निवेशक 12 फरवरी तक दांव लगा सकते हैं। इस इश्यू में बोली लगाने का समय 7 फरवरी को एंकर निवेशकों के लिए है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

यह आईपीओ सोलर एनर्जी के क्षेत्र में निवेश करने के इरादे रखने वाले निवेशकों के लिए एक बेहतरीन अवसर है। अगर आप भी इस मौके का लाभ उठाना चाहते हैं, तो इस आईपीओ में अपना हिस्सा बनाएं और सोलर एनर्जी के उदारीकरण में योगदान करें।

Alpex Solar Limited IPO: प्राइस बैंड और अन्य जानकारी

सोलर एनर्जी सॉल्यूशंस प्रदान करने वाली कंपनी अल्पेक्स सोलर लिमिटेड ने अपने आईपीओ के लिए प्रति शेयर का प्राइस बैंड ₹109-115 रुपये तय किया है। इस आईपीओ में कुल 75 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू होगा, जिसमें 64,80,000 इक्विटी शेयर शामिल हैं।

इसमें एंकर हिस्से के लिए 18.45 लाख इक्विटी शेयर, मार्केट मेकर्स के लिए 3.24 लाख इक्विटी शेयर, एनआईआई के लिए 9.24 लाख इक्विटी शेयर, क्यूआईबी के लिए 12.31 लाख शेयर, और रिटेल (आरआईआई) हिस्से में 21.55 लाख इक्विटी शेयर रिजर्व किए गए हैं।

कॉरपोरेट कैपिटल वेंचर्स को बुक रनिंग लीड मैनेजर के रूप में नियुक्त किया गया है, और स्काईलाइन फाइनेंशियात सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड इश्यू का रजिस्ट्रार है। निवेशक 8 फरवरी से 12 फरवरी तक इस आईपीओ में निवेश कर सकते हैं और यह उनके लिए एक बड़े सोलर एनर्जी कंपनी में हिस्सेदारी बनाने का एक अच्छा मौका हो सकता है.

Alpex Solar Limited IPO GMP (Grey Market Premium): ₹190 प्रीमियम

Investorgain.com के अनुसार, अल्पेक्स सोलर लिमिटेड की आईपीओ के ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) मार्केट में ₹190 है। यह मतलब है कि जो निवेशक इस आईपीओ में हिस्सा लेंगे, उन्हें लिस्टिंग के समय पर हर शेयर के लिए ₹305 का भावन मिल सकता है। इससे स्पष्ट होता है कि पहले ही दिन निवेशकों को लगभग 165.22% का प्राकृतिक मुनाफा हो सकता है।

यह ग्रे मार्केट प्रीमियम बाजार में आगे बढ़ रहा है, जिससे दिखता है कि निवेशकों का रुझान इस आईपीओ के प्रति बढ़ रहा है। एक ऐसा उच्च प्रीमियम लिस्टिंग के लिए सामान्यत: पर अत्यधिक आकर्षण पैदा करता है, जो निवेशकों के लिए सुखद समाचार हो सकता है। इससे यह साबित होता है कि अल्पेक्स सोलर लिमिटेड की आईपीओ का मार्केट में उत्साह बना हुआ है और निवेशकों के बीच इसका प्रतिक्रियाशील होना संकेतित है।

अल्पेक्स सोलर लिमिटेड: आईपीओ से प्राप्त राशि और नई परियोजनाएं

अल्पेक्स सोलर लिमिटेड ने आईपीओ से प्राप्त ₹19.55 करोड़ का निवेश करके अपनी सौर मॉड्यूल विनिर्माण सुविधा को उन्नत करने का और अपनी क्षमता को 450 मेगावाट से 1.2 गीगावॉट तक बढ़ाने की योजना बनाई है।

इसके अलावा, ₹12.94 करोड़ का निवेश उसके सौर मॉड्यूल के एल्यूमीनियम फ्रेम के लिए एक नई विनिर्माण इकाई स्थापित करने के लिए किया जाएगा। कंपनी ने अन्य कार्यों के लिए भी ₹20.49 करोड़ का निवेश किया है, जिसमें कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करना और शेष कॉपरिट खर्यो के लिए होगा।

एल्पेक्स सोलर बी2बी बाजार में सोलर पैनल का निर्माण और डिस्ट्रिब्यूट करती है और इसके ग्राहकों में ल्यूमिनस, जैक्सन, और टाटा पावर जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं। यह निवेश नई परियोजनाओं की शुरुआत के लिए किया गया है और अल्पेक्स सोलर लिमिटेड को सौर एनर्जी क्षेत्र में अग्रणी बनाए रखने के उद्देश्य को पूरा करने में मदद करेगा।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment