एक्सपर्ट्स ने दी टाटा स्टॉक पर बड़ी राय, जानकार है जाओगे हैरान


Market Buzz

बजट 2024 की आहट के साथ, शेयर बाजार में उत्साह का माहौल है। सोमवार को बाजार ने जबरदस्त तेजी के साथ शुरुआत की। ऐसे में, एक्‍सपर्ट्स का मानना है कि बजट घोषणाएं कुछ खास शेयरों पर असर डालेंगी। मार्केट एनालिस्ट अंबरीश बालिगा की नजर हॉस्पिटलिटी सेक्टर पर है, खासकर टाटा ग्रुप की इंडियन होटल्‍स कंपनी पर।

Stock Focus: Indian Hotels

अंबरीश बालिगा के अनुसार, इस बजट में ट्रैवल और टूरिज्‍म पर सरकार का खास ध्यान रहेगा। इस सेक्टर की प्रमुख कंपनी, इंडियन होटल्‍स, अपने प्रभावशाली ब्रांड ताज और इसके सब-ब्रांड्स विवांता, जिंजर के साथ मार्केट में अग्रणी है। कंपनी के पास 270 प्रॉपर्टीज और 33,000 कमरे हैं, और वे आने वाले 3 महीनों में 15 नई प्रॉपर्टीज लांच करने वाली हैं।


Price Target

अंबरीश के मुताबिक, इंडियन होटल्‍स एक डेट-फ्री कंपनी है जिसका नेट डेट टू एबिटा मात्र 0.5 है। उनका अनुमान है कि आगामी वर्षों में कंपनी का रेवेन्‍यू CAGR 15% और एबिटा 20% CAGR तक बढ़ सकता है। FY 2026 के लिए अनुमानित EPS ₹13 होने की उम्मीद है। इस आधार पर, शेयर का टारगेट ₹575 तय किया गया है। 25 जनवरी 2024 तक, शेयर की कीमत ₹474 थी। पिछले एक साल में इस शेयर ने निवेशकों को 65% और पांच सालों में 250% का रिटर्न दिया है।



Source link

Leave a Comment