एक्सपर्ट ने की बड़ी भविष्यवाणी सुजलॉन पर


पिछले एक वर्ष में, Suzlon Energy के शेयरों ने असाधारण तेजी का प्रदर्शन किया है। इस समय, यह शेयर अपने 52-week high, जो कि 50.60 रुपये है, के बेहद करीब ट्रेड कर रहा है। विशेष रूप से, शुक्रवार को मार्केट क्लोजिंग पर इसकी कीमत 48.90 रुपये थी, जो 1.45% की वृद्धि दर्शाती है।

Expert Opinion

CNBC आवाज़ के एक एपिसोड में, एक दर्शक ने पूछा कि क्या आने वाले 2-3 वर्षों में Suzlon का शेयर 100 रुपये तक पहुंच सकता है? इस पर, मार्केट विशेषज्ञ सर्वेंद्र ने उल्लेख किया कि भले ही पिछले 10-12 वर्षों में शेयर की कीमत 30-35 रुपये से आगे नहीं बढ़ी थी, लेकिन अब यह स्थिरता प्राप्त कर चुकी है। उन्होंने जोर दिया कि शेयर का 100 रुपये तक पहुंचना संभव है, हालांकि, इसके लिए सटीक समयावधि निर्धारित करना कठिन है।

Financial Performance

तिमाही नतीजों के बाद, Suzlon Energy के शेयरों में भारी वृद्धि देखी गई। एक वर्ष में, इसके शेयरों में 430% की वृद्धि हुई, जबकि पिछले तीन वर्षों में यह 600% से अधिक बढ़ा है। इस तेजी के पीछे मुख्य कारण रिन्युएबल एनर्जी क्षेत्र में कंपनी की सफलता और इसके उत्पादों की बढ़ती मांग है।

Share Holding Pattern

दिसंबर 2023 तिमाही के अनुसार, प्रमोटर्स की हिस्सेदारी में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है और यह 13.29% पर स्थिर है। हालांकि, म्यूचुअल फंड ने अपनी हिस्सेदारी 4.70% से घटाकर 1.33% कर दी है।

Future Prospects

रिन्युएबल एनर्जी के क्षेत्र में सुजलॉन की पहल को देखते हुए, इसके शेयरों में आने वाले समय में और भी वृद्धि की संभावना है। इसके अलावा, कंपनी ने हाल ही में फंड जुटाने के लिए कई पहल की हैं, जिससे इसके वित्तीय स्थिति में सुधार होने की उम्मीद है।



Source link

Leave a Comment