एक पॉवर स्टॉक ने तगड़ी टक्कर दी Suzlon को, जाने कौनसा है यह शेयर


Market Analysis

एनर्जी सेक्टर में, JSW एनर्जी के शेयरों ने गुरुवार को एक नया मोड़ लिया। भले ही शेयर मार्केट में दबाव था, फिर भी एक्सपर्ट्स और ब्रोकरेज का मानना है कि इसके फ्यूचर में ब्राइट पॉसिबिलिटीज हैं। JM Financial Institutional Securities Limited ने इसे एक ‘Buy’ रेटिंग दी है।

Positive Outlook

विश्लेषकों का कहना है कि अगले कुछ समय में इस शेयर की कीमतों में तेजी आ सकती है, जो निवेशकों के लिए प्रॉफिटेबल हो सकता है। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं, जैसे कि कंपनी के दिसंबर तिमाही के रिजल्ट्स, जिन्होंने बाजार की रुचि बढ़ाई है।

Stock Performance

गुरुवार को, JSW एनर्जी का शेयर 487.25 रुपये पर बंद हुआ, जिसका इंट्रा-डे लो 481.50 रुपये था। रिपब्लिक डे की छुट्टी के कारण बाजार बंद होने से इसे एक चैलेंज का सामना करना पड़ा।

Growth Potential

JM Financial के अनुसार, इस शेयर की मूल्यांकन में बढ़ोतरी हो सकती है और इसका टारगेट प्राइस 540 रुपये हो सकता है। 23 जनवरी 2024 को, इसने 518.65 रुपये का 52-वीक हाई दर्ज किया था।

Quarterly Results

हाल ही में, JSW एनर्जी ने दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी किए, जिसमें कंपनी के नेट प्रॉफिट में 28% की बढ़ोतरी दर्ज की गई। नेट प्रॉफिट 231 करोड़ रुपये रहा, जिसमें रेवेन्यू की ग्रोथ का बड़ा हाथ था।

Expansion Plans

सज्जन जिंदल की JSW एनर्जी की इंस्टॉल्ड कैपेसिटी 7.19 GW है और अतिरिक्त 2.6 GW निर्माणाधीन है। 2024 तक, कंपनी की कुल कैपेसिटी 9.79 GW हो जाएगी। इसका नेट प्रोडक्शन भी बढ़ा है, जो सालाना आधार पर 43% बढ़कर 6.1 BUS हो गया है।



Source link

Leave a Comment