एचडीएफसी बैंक के शेयर से जुड़ी आई बड़ी अपडेट


HDFC Stake Acquisition

HDFC Bank ने हाल ही में Axis Bank, ICICI Bank समेत 6 बैंकों में 9.5% हिस्सेदारी खरीदने की योजना की घोषणा की। इस खबर के बाद, बाजार में HDFC के शेयरों में तेजी आई। आज दोपहर तक के ट्रेडिंग सत्र में इसका स्टॉक 1447 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंच गया।

Market Reaction

बाजार में इस घोषणा के बाद हुई तेजी से HDFC Bank के शेयरों में स्थिरता आई है। पिछले महीने में यह शेयर 13% गिरा था, लेकिन आज के सत्र में इसमें सुधार देखा गया।

Long-Term Performance

HDFC Bank ने लंबी अवधि में अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। 1999 से अब तक इसके शेयरों में 26081% की वृद्धि हुई है।

HDFC Bank Group

HDFC Bank Group में HDFC Mutual Fund, HDFC Life Insurance, HDFC Ergo General Insurance जैसी कंपनियां शामिल हैं। इस समूह ने RBI को दिसंबर 2023 में इस हिस्सेदारी खरीदने के लिए आवेदन किया था।

RBI Approval

RBI ने HDFC Bank को इन बैंकों में हिस्सेदारी खरीदने की मंजूरी दी है। यह मंजूरी फरवरी 2025 तक मान्य है। HDFC को सुनिश्चित करना होगा कि इन बैंकों में उसकी हिस्सेदारी 9.50% से अधिक न हो।

Conclusion

HDFC Bank की इस रणनीति से उसके शेयरों में स्थिरता और वृद्धि की संभावना बढ़ी है, जो निवेशकों के लिए एक अच्छा संकेत है। इससे बाजार में HDFC की स्थिति और मजबूत होगी।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment