कंगाल अडानी कंपनी फिर भी डिविडेंड देंगे, जानिए डेट… » A1 Factor


नमस्कार दोस्तों स्वागत करते हैं आपका आज के 60 साल में आज हम बात करने वाले अदानी ग्रुप के कंपनी के बारे में जिस कंपनी ने निवेशकों को काफी लंबे समय से परेशान किया है लेकिन अभी के समय में एक अच्छी खबर निकल कर आ रही है या कंपनी जल्द ही आपको डिविडेंड दे सकती है या खबर निकल कर आ रही है अगर आप भी जानना चाहते हैं कौन सी कंपनी डिविडेंड देने जा रही है तो आप हमारे इस लेख को पढ़ते रहिए हम आपको सभी प्रकार की जानकारी देने वाले तो चलिए जानते हैं.


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

अदानी ग्रुप की कंपनी कंगाल हो चुकी है फिर भी वह डिविडेंड देने की घोषणा कर रही हैं इस हफ्ते डिविडेंड की डेट फिक्स हो चुकी है जी हां दोस्तों आपने सही सुना 7 जुलाई 2023 को अपने निवेशकों को प्रति स्टॉक ₹1.20 पैसे के हिसाब से डिविडेंड दिया जाएगा पिछले 5 महीनों में इस कंपनी ने ₹96 का रिटर्न दिया है जबकि 1 दिन पहले इस कंपनी के स्टॉक में ₹12 की गिरावट देखने को मिली है हालांकि 6 महीने से कंपनी ने 15 सो रुपए की गिरावट देखने को मिली है जनवरी 2023 में इस कंपनी का शेयर ₹3800 के आसपास ट्रेड कर रहा था.

अभी मार्च महीने की रिपोर्ट में यह सामने आया है जिसमें बताया गया है कि अदानी ग्रुप की कंपनियों के स्टॉक में धांधली चल रहे और रिपोर्ट का असर 3 दिन में अदानी ग्रुप के सभी स्टाफ को पर काफी ज्यादा पढ़ा है और आज हम बात करने वाले हैं इंटरप्राइजेज कंपनी की जिसके ऊपर इसका प्रभाव काफी अटा पड़ा हुआ है हालांकि जून के महीने में वापस से अदानी एंटरप्राइजेज में बढ़ोतरी देखने को मिली है लेकिन उनके अंतिम माह में इस कंपनी ने काफी अच्छा रिटर्न दिया है डिविडेंड के माध्यम से हर निवेशक को 120% का प्रॉफिट हो सकता है.

अदानी ग्रुप में कुछ दिन पहले भी इसकी घोषणा की थी कि वह अपने प्रॉफिट को बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं और 2023 में अपने ग्रुप में प्रॉफिट को भी निश्चित कर देंगे इसका फायदा निवेशकों को भी मिल सकता है लेकिन यह खबर ज्यादा दिन तक नहीं चल पाए क्योंकि 30 जून को अदानी एंटरप्राइजेज शेयर में ₹12 की गिरावट देखने को मिली जिसके बाद कुछ दिन पहले या शेयर 4.20% कार्यक्रम दे चुका है और सोमवार को इस कंपनी ने डिविडेंड देने की घोषणा की है.

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment