क्या बंद हो जाएगा Fastag? पेटीएम के शेयर गिरे


RBI के इस निर्देश ने पेटीएम के शेयरों में भारी गिरावट का कारण बना है, जिससे निवेशकों में चिंता की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इसके बावजूद, विजय शेखर शर्मा का अपने उपयोगकर्ताओं को आश्वासन देना कि उनका पसंदीदा ऐप 29 फरवरी के बाद भी काम करता रहेगा, एक महत्वपूर्ण संदेश है। यह दिखाता है कि कंपनी अपने उपयोगकर्ताओं के प्रति प्रतिबद्ध है और उन्हें इस चुनौतीपूर्ण समय में सेवा प्रदान करने के लिए सक्रिय उपाय कर रही है।

RBI का निर्देश, जो पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड को यूजर्स अकाउंट्स, प्रीपेड साधन, वॉलेट्स और फास्टैग्स में नई जमा या टॉप-अप स्वीकार न करने के लिए कहता है, निश्चित रूप से कंपनी के लिए एक बड़ी चुनौती है। इसके अलावा, वन97 कम्युनिकेशंस और पेटीएम पेमेंट्स सर्विसेज के ‘नोडल खातों’ को जल्द से जल्द खत्म करने का आदेश भी कंपनी के संचालन पर असर डाल सकता है।

इस स्थिति के बावजूद, पेटीएम का यह कहना कि उपयोगकर्ता बचत खाते, वॉलेट, FASTags, और NCMC खाते का बैलेंस उपयोग कर सकते हैं, उपभोक्ताओं को कुछ राहत प्रदान करता है। यह संकेत देता है कि कंपनी आरबीआई के निर्देशों का पालन करते हुए भी अपने उपयोगकर्ताओं की सेवा जारी रखने के लिए प्रयासरत है।

इस परिदृश्य में, निवेशकों और उपयोगकर्ताओं के लिए महत्वपूर्ण यह है कि वे पेटीएम और आरबीआई के आधिकारिक संचारों पर नज़र रखें और भ्रामक जानकारी से बचें। आने वाले समय में, कंपनी के प्रति उपभोक्ता विश्वास और निवेशक समर्थन कैसे विकसित होता है, यह देखना दिलचस्प होगा।



Source link

Leave a Comment