क्या Suzlon जैसा होगा इसका हाल ! घाटे में चल रही है यह पॉवर कंपनी


रतनइंडिया पावर लिमिटेड की दिसंबर तिमाही रिपोर्ट ने दिखाया है कि कंपनी ने इस समय के दौरान एकीकृत शुद्ध घाटे में वृद्धि करते हुए 586.97 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया है। यह खबर कंपनी की आमदनी में गिरावट की चर्चा कर रही है जिससे कंपनी को मुनाफा में भी कमी हो रही है। 

मंगलवार को कंपनी ने जारी की गई सूचना में बताया कि अक्टूबर से दिसंबर तिमाही में कुल आय 931.29 करोड़ रुपये से 888.30 करोड़ रुपये में घटकर रह गई है। इसके साथ ही, पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी को 479.76 करोड़ का एकीकृत शुद्ध घाटा हुआ था। शेयर बाजार में इस घटना के बाद कंपनी के शेयरों पर हलचल देखने को मिली है, जो निवेशकों के बीच में चर्चा का केंद्र बन रही है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

कंपनी के शेयरों में गिरावट: निवेशकों के बीच चर्चा का केंद्र

मंगलवार को कंपनी के शेयरों में 5% तक की टूट होकर 9.95 रुपये पर बंद हुए। इसके पिछले पांच दिनों में शेयरों में 8.29% की गिरावट और एक महीने में 7% की तेजी देखी गई है। छह महीनों में यहां तक कि 96% और एक साल में 160% की चढ़ाई गई है। सालभर में, यह शेयर 3 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गया है।

This power company is running in loss
This power company is running in loss

कंपनी के शेयरों की कीमत ने साल 2009 में 40 रुपये के स्तर से शुरुआत की थी और अब यह 9.95 रुपये पर है, जिससे 74% की गिरावट हो चुकी है। इसका 52-हफ्ते का हाई प्राइस 11.71 रुपये है जबकि लो प्राइस 2.82 रुपये है। कंपनी की मार्केट कैप 5,332.52 करोड़ रुपये है, जिससे साफ है कि निवेशकों के बीच इस घटना ने चर्चा की रौंगत में बढ़ोतरी की है।

रतनइंडिया पावर लिमिटेड: बिजली प्रोडक्शन और सहायक गतिविधियों में स्थिर

रतनइंडिया पावर लिमिटेड एक दिल्ली स्थित पब्लिक लिमिटेड कंपनी है जो दक्षिण पश्चिम दिल्ली में बसी है। कंपनी का मुख्य ध्येय है बिजली प्रोडक्शन, डिस्ट्रिब्यूटर्स, कारोबार, और ट्रांसमिशन व अन्य सहायक गतिविधियों में स्थिर रहना। 

आज के समय में, बिजली एक अत्यंत महत्वपूर्ण स्रोत है और रतनइंडिया पावर लिमिटेड इस सेक्टर में अपनी जगह बनाए रखने के लिए प्रयासरत है। कंपनी की रजिस्टर्ड शेयर पूंजी 11,000.00 करोड़ रुपये है और कुल चुकता पूंजी 5,997.03 करोड़ रुपये की है, जिससे साफ है कि यह एक बड़ी और स्थिर कंपनी है।

कंपनी के शेयरों में हाल की गिरावट निवेशकों के बीच चर्चा का केंद्र बना रही है, जिससे आने वाले दिनों में इसके प्रति बाजार की रुचि का अनुमान लगाया जा सकता है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment