चेतावनी – HDFC नहीं यह बैंक स्टॉक में दिखेगी भयंकर गिरावट, जानिए एक्सपर्ट का विकल्प


इस बैंक के स्टॉक में देखने के लिए मिलेगी भयंकर गिरावट जिसपर एक्सपर्ट ने बताएं अपने विचार, जानिए कौन सा बैंक है।

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका स्टॉक मार्केट की एक नई अपडेट में और हम आपके लिए बैंक सेक्टर से जुड़े सबसे महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आ चुके हैं लगातार मार्केट में खबर फैल रही है कि इस बैंक स्टॉक में गिरावट देखने के लिए मिल सकती है और इसके पीछे का कारण भी सामने आ चुका है।

आज के समय में स्टॉक मार्केट में गिरावट देखने के लिए मिलती रहती है और समय के साथ-साथ स्टॉक मार्केट में बढ़ोतरी भी देखने के लिए मिल रही है और गिरावट भी आप भी बैंक सेक्टर के इन्वेस्टर है तो आपके यहां पूरी जानकारी पता होनी चाहिए कि किस तरीके से इस बैंक स्टॉक में लगातार गिरावट जा रही है।

6 महीने से हो रही है गिरावट

इस बैंक स्टॉक में पिछले 6 महीने से लगातार गिरावट हो रही है और 6 महीने से इसमें बहुत ही ज्यादा गिरावट देखने की साथ-साथ इन्वेस्टर भी परेशान हो चुके हैं लगभग पहले 4% की गिरावट देखने के लिए मिली और एक महीने पहले इसमें 10% की गिरावट देखने के लिए मिली और बैंक स्टॉक की कीमत ₹79 में पहुंच चुकी है।

चेतावनी - HDFC नहीं यह बैंक स्टॉक में दिखेगी भयंकर गिरावट, जानिए एक्सपर्ट का विकल्प
चेतावनी – HDFC नहीं यह बैंक स्टॉक में दिखेगी भयंकर गिरावट, जानिए एक्सपर्ट का विकल्प

IDFC First Bank Ltd बैंक स्टॉक में लगातार गिरावट जारी है और बैंक शेयर होल्डिंग आंकड़ों में एक बड़ा बदलाव आ चुका है बैंक के प्रमोटर के पास लगभग 37% की हिस्सेदारी है और इसके बाद रिटेल इन्वेस्टर की इसमें हिस्सेदारी है फॉरेन इंस्टिट्यूट वालों की भी इसमें ठीक-ठाक हिस्सेदारी नजर आ रही है लगभग 24 प्रतिशत की हिस्सेदारी है और साथ ही साथ तीन प्रतिशत म्युचुअल फंड वालों की भी इसमें हिस्सेदारी है।

IDFC First Bank Ltd ने अभी तक इतना अच्छा रिटर्न नहीं दिया है और लगातार नुकसान के बाद इस बैंक के आंकड़ों में कई ज्यादा बदलाव हो चुका है और इसमें मार्केट एक्सपर्ट ने अपनी राय दी है और इस बार तो उन्होंने टारगेट भी हटा दिया है और उनका कहना है कि इसमें गिरावट देखने के लिए मिल सकती है लगभग 5% यह स्टॉक ओर गिरेगा।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक एक प्राइवेट बैंक है और इसमें खास बात तो यह है कि यह बैंक सबसे ज्यादा ऑनलाइन सर्विस देता है कंपनी में प्रमोटर की ज्यादा भूमिका देखने के लिए नहीं मिल रही है रिटेल इन्वेस्टर और प्रमोटर के पास बराबर की हिस्सेदारी है लेकिन कंपनी की प्रमोटर और रिटेल इन्वेस्टर में थोड़ा ही अंतर है।

बैंक के फाइनेंस रिपोर्ट के बारे में बात करें तो बैंक की फाइनेंस काफी ठीक-ठाक है इस बैंक को ठीक-ठाक रेवेन्यू हो ही जा रहा है लेकिन बैंक के कुछ आंकड़ों के कारण बैंक स्टॉक में गिरावट देखने के लिए मिल रही है। नुवामा इंस्टीट्यूट ने कहा है कि आपको इस बैंक स्टॉक को होल्ड करके अपने पोर्टफोलियो में रखना चाहिए क्योंकि कभी ना कभी इसमें थोड़ा बहुत बढ़ोतरी जरूर देखने के लिए मिल सकती है।

अन्य पढ़ें: बड़े स्टॉक को पछाड़ रहा ये मल्टीबैग्गेर शेयर, TCS, Infosys जैसा रिटर्न का विकल्प
अन्य पढ़ें: टाटा ग्रुप के इन्वेस्टर के लिए बड़ी खुशखबरी, इस कंपनी के स्टॉक में हुई 5% की बढ़ोतरी
अन्य पढ़ें: जल्दी उठाए फायदा – मार्किट खुलने से पहले किया डिविडेंड ऐलान, 6 महीना में Multibagger रिटर्न

Disclaimer
Important Information: News.Stocking.com सेबी पंजीकृत नहीं है। news.stocksingh.com पर किसी भी तरह की कोई Paid Tips या Advise नहीं दी जाती है। इस आर्टिकल और वीडियो के द्वारा news.stocksingh.com आपको सिर्फ नॉलेज व समाचार ही प्रोवाइड करता है, शेयर मार्किट में ट्रेडिंग करना या म्यूच्यूअल फंड्स में निवेश करने का जोखिम आप पर है।



Source link

Leave a Comment