जबरदस्त ऑर्डर के कारण, कंपनी के शेयरों में बंपर उछाल: 385 करोड़ रुपये की खुशखबरी


दोस्तों अगर आप भी इस कंपनी के शेयर्स के बारे जानना चाहते हो तो आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड (BEML Ltd) के बारे में बताने जा रहे हैं। इस शेयर की अच्छी तेजी के बावजूद, इसके बारे में लगभग कोई जानकारी नहीं थी। शेयर का मूल्य पहले लगभग 24.80 रूपए के करीब था, लेकिन अब यह 1,618.05 रूपए है।

इससे साफ़ हो जाता है कि इस कंपनी ने अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न प्रदान किया है। इसके अलावा, इस कंपनी को एक महत्वपूर्ण आर्डर मिला है, जिसके कारण इसे और अधिक बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है।

BEML Ltd, भारत की एक प्रमुख मानव यन्त्री (इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रॉनिक्स, वाहन निर्माण, यांत्रिक निर्माण,)  कंपनी है जो राष्ट्रीय औद्योगिक नीति की रूपरेखा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। यह भारतीय सेना और रेलवे के लिए ट्रैक्टर, बस, माइनिंग और नाविक सुविधाओं की निर्माण करती है। BEML की उत्पादन क्षमता और प्रदर्शन के कारण, यह अपने क्षेत्र में एक प्रमुख साधन बन चुकी है।

भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड (BEML Ltd) को मिला 385 करोड़ रुपये ऑर्डर

दोस्तों, आपको यह ख़ुशी होगी कि भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड (BEML Ltd) को एक बड़ा ऑर्डर मिला है। इस ऑर्डर के अनुसार, यह कंपनी भारत डायनामिक्स लिमिटेड (Bharat Dynamics Limited) और भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (Bharat Electronics Limited) को High Mobility Vehicles आपूर्ति के लिए 385 करोड़ रुपये के कॉन्ट्रैक्ट के साथ संबंधित है। इससे पहले भी इस कंपनी को रक्षा मंत्रालय से High Mobility Vehicles के लिए 423 करोड़ रुपये का एक कॉन्ट्रैक्ट प्राप्त हुआ था।

यह ऑर्डर BEML Ltd के लिए एक महत्वपूर्ण प्रशंसा का विषय है, क्योंकि यह इस कंपनी की क्षमता और प्रतिष्ठा को दर्शाता है। इससे कंपनी को नए विस्तार के लिए अवसर मिलेगा और इसकी वित्तीय स्थिति को मजबूती मिलेगी। इस ऑर्डर के लिए आवंटित धनराशि से, BEML Ltd अपने उत्पादन क्षमता को बढ़ाने, नवीनतम तकनीकी उन्नयन को प्रोत्साहित करने और ग्राहकों की सेवा में उन्नति करने के लिए कदम उठा सकेगी। इससे कंपनी की बाजार में मजबूती दिखेगी और निवेशकों के लिए एक अच्छा मौका है निवेश करने का।

भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड (BEML Ltd): क्या है?

दोस्तों, आज हम बात करेंगे भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड (BEML Ltd) के बारे में। यह कंपनी इस साल के चौथी तिमाही में दर्ज की गई 18.2% की वृद्धि के साथ नेट प्रॉफिट में तेजी दर्ज करने के लिए जानी जाती है। इसका नेट प्रॉफिट लगभग 157 करोड़ रुपये है, जबकि पिछले साल इसी तिमाही में यह 133 करोड़ रुपये था।

भारत अर्थ मूवर्स लिमिटेड विभिन्न प्रकार के भारी उपकरणों का निर्माण करती है, जैसे कि अर्थ मूविंग, रेलवे, परिवहन और खनन के लिए उपयोग होते हैं। यह कंपनी अपने उच्च गुणवत्ता और प्रदर्शन के लिए प्रसिद्ध है।

इसकी स्टॉक मार्केट में 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर 1,933.95 रुपये है और 52 हफ्तों का निम्नतम स्तर 1,128.00 रुपये है। वर्तमान में इसकी मार्केट कैप 6.75 लाख करोड़ रुपये के आसपास है।

Home Click Here
Join Whatsapp Group Click Here



Source link

Leave a Comment