जल्दी उठाए फायदा – मार्किट खुलने से पहले किया डिविडेंड ऐलान, 6 महीना में Multibagger रिटर्न


डिविडेंड लेने वालों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी लेकर आ चुके हैं अगर आप भी डिविडेंड खबर का इंतजार कर रहे हैं तो आपका इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि इस कंपनी ने डिविडेंड देने का ऐलान कर दिया है।

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका स्टॉक मार्केट की एक नई अपडेट में और हम आपके लिए डिविडेंड की खबर लेकर आ चुके हैं आज के समय में हर कोई डिविडेंड देने वाली कंपनी में इन्वेस्ट करना पसंद करता है अगर स्टॉक मार्केट में नुकसान होता है तो डिविडेंड के माध्यम से उसे नुकसान की भरपाई की जा सकती है और इस कंपनी ने डिविडेंड की रिकॉर्ड डेट भी बताती है।

यह कंपनी 4.5 रुपए का डिविडेंड देने वाली है और कंपनी की रिकॉर्ड डेट 1 फरवरी 2024 निर्धारित की गई है इस कंपनी का नाम REC Limited है और जब से मार्केट में डिविडेंड की खबर फैली है तब से कंपनी के स्टॉक में अपर सर्किट लगा हुआ है। इस कंपनी ने पिछले 6 महीने में लगातार अच्छा रिटर्न दिया है और कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹466 पहुंच चुकी है और इसमें अच्छा खासा रिटर्न मिल रहा है। स्टॉक मार्केट में हर कंपनी आज के समय में अपने इन्वेस्टर को थोड़ा बहुत डिविडेंड देती है जब भी कंपनी को थोड़ा बहुत प्रॉफिट होता है तो उसका हिस्सा प्रमोटर के साथ भी शेयर किया जाता है।

जल्दी उठाए फायदा - मार्किट खुलने से पहले किया डिविडेंड ऐलान, 6 महीना में Multibagger रिटर्न
जल्दी उठाए फायदा – मार्किट खुलने से पहले किया डिविडेंड ऐलान, 6 महीना में Multibagger रिटर्न

REC Limited एक ऐसी कंपनी है जिसने पिछले 6 महीने में इन्वेस्टर को डबल फायदा दिया है इसमें डबल प्रॉफिट के साथ अब इन्वेस्टर डिविडेंड के माध्यम से डबल प्रॉफिट प्राप्त करने वाले हैं पिछले 5 साल के अंदर इस कंपनी ने 414% का रिटर्न दिया है इसी के साथ-साथ यह कंपनी पिछले कई सालों से रिटर्न दे रही है डिविडेंड की खबर सुनते ही इन्वेस्टर के मुंह में पानी से आ गया है क्योंकि जिस तरीके से कंपनी के स्टॉक में 9:15 के बाद अपर सर्किट लगा है उससे अनुमान लगाना बहुत ही ज्यादा आसान हो चुका है कि इस कंपनी के स्टॉक में डिविडेंड का फायदा हर कोई उठाना चाहता है।

REC Limited कंपनी शेयर होल्डिंग और फंडामेंटल आंकड़े बहुत अच्छे हैं लगातार इस कंपनी के स्टॉक की वॉल्यूम बढ़ती हुई नजर आई है स्टॉक का मार्केट कैप भी अच्छा खासा है और मार्केट कैप भी लगातार बढ़ता हुआ ही नजर आया है मतलब कंपनी फाइनेंस के मामले से लेकर शेयर होने के मामले में एक स्ट्रांग कंपनी कह सकते हैं।

अन्य पढ़ें: IRFC के बदले मात्र ₹2 का स्टॉक देखो, निवेश के लिए अच्छा विकल्प
अन्य पढ़ें: ये स्टॉक बनेंगे अगले Multibagger, शार्ट टर्म में कराएंगे मोटी कमाई

Disclaimer
Important Information: News.Stocking.com सेबी पंजीकृत नहीं है। news.stocksingh.com पर किसी भी तरह की कोई Paid Tips या Advise नहीं दी जाती है।
इस आर्टिकल और वीडियो के द्वारा news.stocksingh.com आपको सिर्फ नॉलेज व समाचार ही प्रोवाइड करता है, शेयर मार्किट में ट्रेडिंग करना या म्यूच्यूअल फंड्स में निवेश करने का जोखिम आप पर है।



Source link

Leave a Comment