जल्दी करें! 01 फरवरी से बदल जायेंगे यह 5 नियम! LPG, NPS, Fastag पर होगा बड़ा असर


Budget 2023 New Update: बजट का पेशकश कल होना है और ऐसे में देश के खर्चा, इनकम और योजनाएं को लेकर ऐलान होगा जिसका सीधा असर आपके जेब पर होने वाला है। 1 फरवरी से कुछ नए नियम में बदलाव होने जा रहा है।इस पोस्ट में हम डिटेल के साथ जानते हैं उन बदले के पांच नियमों के बारे में…


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

LPG सिलेंडर दाम में होंगे बदलाव

बजट पेशकश के साथ ही एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में उलट फिर देखने को मिल सकता है ऐसा कयास लगाया जा रहे हैं कि कल रसोई गैस की कीमत कम होने की उम्मीद दिख सकती है।

NPS से पैसा निकालना

PFRDA ने पेंशन फंड NPS की आंशिक निकासी के नियमों में बदलाव कर सकती है। दिशा निर्देशों के अनुसार एनपीएस ग्राहक बच्चों के लिए हायर एजुकेशन का खर्च शादी का खर्च घर या फ्लैट खरीदने आदि के लिए नियम में बदलाव हो सकते हैं।

बल्क ईमेल

गूगल और याहू खातों पर बल की ईमेल या फिर उच्च ईमेल वॉल्यूम भेजने के वेरिफिकेशन के नियम भी बदले जा चुके हैं पहले लोग रोजाना 5000 से अधिक ईमेल भेजते थे। ऐसे में अब समा कर को कम करने हेतु नियम में बदलाव किए जा रहे हैं। अब से स्पैम स्कोर को कम करने हेतु 0.3% कम बनाए रखना होगा।

फास्टैग को लेकर होगा बदलाव

NHAI फास्टेग ग्राहकों को kyc अपडेट करने को लेकर कुछ दिन पहले ही नियम जारी कर रखा है। 31 जनवरी 2024 इसकी डेडलाइन रखी गई है और इसे आगे भी नहीं बढ़ाया गया है। जो भी अपने फास्ट टैग का केवाईसी पूरा नहीं करते हैं उनके अकाउंट को ब्लैक लिस्ट किया जा सकता है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment