जानिए इन्वेस्टमेंट को 4 गुणा करने का तरीका – यह कंपनी स्टॉक पर बड़ा अपडेट है


स्टॉक मार्किट न्यूज़ में इस हफ्ते बहुत बड़े बड़े अपडेट आएं हैं, इस ही तरह हम भी एक बोनस शेयर खबर बताने जा रहे हैं वो भी रिकॉर्ड डेट के साथ, तो इस लेख को पूरा पढ़ें की सलाह है।

जो कंपनी रेकर डेट पर ट्रेड करने वाली है उसके शेयर में लगातार तेजी देखि जा रही है, गुरुवार के दिन भी 10% का अप्पर सर्किट देखा जा चूका है। एक महीना में ही इस शेयर की कीमत ₹79 से बढ़ी है तो छह महीना में शेयर ने निवेश को डबल कर के दिखाया है। फिलहाल इस शेयर की कीमत तकरीबन ₹120 है वह मार्किट एक्सपर्ट द्वारा निवेश के लिए अच्छा विकल्प बताया जा रहा है। कंपनी डिटेल में जानें शेयर का नाम 👇

शेयर की रिकॉर्ड डेट

जानिए इन्वेस्टमेंट को 4 गुणा करने का तरीका - यह कंपनी स्टॉक पर बड़ा अपडेट है
जानिए इन्वेस्टमेंट को 4 गुणा करने का तरीका – यह कंपनी स्टॉक पर बड़ा अपडेट है

शेयर बाजार में दी जानकारी के अनुसास बीते सितम्बर महीना में कंपनी ने महज़ 10 पैसे का डिविडेंड दिया था जबकि 2022 में कंपनी ने स्टॉक स्प्लिट किये थे। और अब 2024 में कंपनी ने बोनस शेयर जारी करदिये हैं जो कुछ 4:1 में जारी किये जायेंगे जिसका मतलब हर एक पर 4 शेयर निवेशकों को दिए जायेंगे व इस ट्रेड के लिए 1 फ़रवरी 2024 की डेट तय करि गयी है। जिसका मतलब अगर आप रिकॉर्ड डेट से पहले इस कंपनी के एक शेयर भी ले लेते हैं तो आप कंपनी के 4 शेयर फ्री में पाने के योग्य हो जायेंगे। एक नज़रिये से ये इन्वेस्टमेंट को खरीद 4 गुना करने जैसा होगा।

कंपनी डिटेल

दोस्तों, बोनस शेयर देने वाली इस कंपनी का पूरा नाम सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग लिमिटेड है जो एक स्माल कैप कंस्ट्रक्शन कंपनी है। आप में से बहुत लोगों ने इस कंपनी के बारे में सुना ही होगा क्युकी ये कंपनी शेयर मार्किट में लगातार नए नए अपडेट के कारण चर्चा का विषय बानी रहती है। इस कंपनी के बोनस शेयर बांटने की खबर से भी शेयर में उछाल की उम्मीद है और एक्सपर्ट के आंकड़ों के हिसाब से यह स्टॉक जल्द ही ₹150 के स्टार पर पहुँच सकता है।

कंपनी को हाल ही में पावर और IRCTC से बड़ा आर्डर मिला है जिसके बाद एक्सपर्ट का कहना सच होता नज़र आ रहा है। इस स्टॉक की कीमत 17 जनवरी 2024 को ₹66 के करीब थी जो की तकरीबन एक हफ्ता बाद ही दिनों बाद 25 जनवरी को ₹120 के स्तर पार आ गयी, यह करीब करीब डबल कीमत है। इस कंपनी के स्टॉक ने एक महीना में ही 78% का मल्टीबैग्गेर रिटर्न दे दिया है।

अन्य पढ़ें: सिर्फ 5 दिन में 38 पेरसेंट का रिटर्न, निवेशकों की शेयर खरीदने की लगी दौड़
अन्य पढ़ें: अडानी ग्रुप की इस कंपनी को पड़ीं बड़ी चोट, निवेशक जरूर पढ़े बेचने की सहला
अन्य पढ़ें: टाटा की कंपनी ने बनाया प्लान – ब्रोकरेज ने दिया टारगेट प्राइस इस मल्टीबैगर स्टॉक का

Disclaimer
Important Information: News.Stocking.com सेबी पंजीकृत नहीं है। news.stocksingh.com पर किसी भी तरह की कोई Paid Tips या Advise नहीं दी जाती है। इस आर्टिकल और वीडियो के द्वारा news.stocksingh.com आपको सिर्फ नॉलेज व समाचार ही प्रोवाइड करता है, शेयर मार्किट में ट्रेडिंग करना या म्यूच्यूअल फंड्स में निवेश करने का जोखिम आप पर है।



Source link

Leave a Comment