जानें क्या है बड़े बैंकों में पर्सनल लोन लेने का ब्याज दर ! SBI, HDFC, ICICI, PNB आदि शामिल


यदि आप भी पर्सनल लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके मन में भी सवाल आता होगा कि आखिर हम बड़े बैंकों में से पर्सनल लोन लेने के लिए क्या करना होगा। बैंकों से लिए गए लोन के ऊपर हमें कितना ब्याज देना होगा। इन सब की डिटेल आपको इस पोस्ट में बताई जा रही है। आमतौर पर जिनका क्रेडिट स्कोर अच्छा होता है बैंक उन्हें पर्सनल लोन आसानी से प्रोवाइड कर देता है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

आपको बता दे पर्सनल लोन एक अनसिक्योर्ड लोन होता है जिसका ब्याज दर होम लोन और गोल्ड लोन की अपेक्षा काफी अधिक होती है। ऐसे में यदि आप भी पर्सनल लोन लेने जा रहे हैं तो सबसे पहले बैंक को द्वारा लिए जा रहे ब्याज दर की तुलना आपको एक बार जरूर कर लेनी चाहिए। नीचे कुछ बड़े बैंकों की ब्याज दर आपको बताई जा रही है..

SBI Bank

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया देश की सबसे चर्चित और पॉपुलर बैंक में से एक है। यदि आप इस बैंक से पर्सनल लोन लेते हैं तो इसके ऊपर बैंक आपको 12.30% से लेकर 14.30% तक ब्याज लगा। सरकारी कर्मचारियों के लिए 11.30% से लेकर 13.80% तक ब्याज लगेगा वहीं सैन्यबलों के लिए 11.15% से लेकर 12.65% तक ब्याज लगता है।

Know what is the interest rate for taking personal loan in big banks
Know what is the interest rate for taking personal loan in big banks

ICICI Bank

यदि आप इस बैंक से पर्सनल लोन लेते हैं तो इसके ऊपर आपको 10.65% से लेकर 16% तक का ब्याज देना होगा। इसके अलावा बैंक द्वारा जारी किए गए लोन राशि के ऊपर दो पॉइंट 50% का प्रोसेसिंग फीस भी देना होता है।

HDFC Bank

इस बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए आपको प्रोसेसिंग फीस के रूप में 4,499 ली जाती है। इसके साथ बैंक द्वारा 10 पॉइंट 5% से लेकर 24% तक की ब्याज दर ऑफर किया जाता है।

Yes Bank

50 लाख रुपए तक के पर्सनल लोन के लिए यस बैंक 10.49% ब्याज लेता है। यदि इससे ज्यादा मात्रा में आपको लोन चाहिए तो बैंक जाकर संपर्क करना होगा।

PNB Bank

पंजाब नेशनल बैंक पर्सनल लोन के लिए 13.75% से लेकर 17.25% तक का ब्याज दर ऑफर करता है। सरकारी कर्मचारियों को 12.75% से लेकर 15.25% तक का ब्याज दर ऑफर कर रहा है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment