जाने कब कब रहने वाला है शेयर बाज़ार बंद


Republic Day Closure

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में, BSE और NSE बंद रहेंगे। यह छुट्टी निवेशकों के लिए महत्वपूर्ण है। स्कूल, कॉलेज और सरकारी दफ्तर भी इस दिन बंद रहेंगे।

Extended Weekend

इस वर्ष, गणतंत्र दिवस के बाद शनिवार और रविवार की साप्ताहिक छुट्टी के कारण, शेयर बाजार तीन दिनों तक बंद रहेगा। अगला ट्रेडिंग सत्र 29 जनवरी को शुरू होगा।

Who knows when the stock market is going to be closed news25jan

2024 Market Holidays

इस साल BSE और NSE विभिन्न त्योहारों पर बंद रहेंगे। 8 मार्च को महाशिवरात्रि, 25 मार्च को होली, और 29 मार्च को गुड फ्राइडे पर बाजार बंद रहेगा।

Upcoming Holidays

अप्रैल में ईद-उल-फितर (11 अप्रैल) और राम नवमी (17 अप्रैल) के चलते बाजार बंद रहेगा। महाराष्ट्र दिवस (1 मई), बकरीद (17 जून), मुहर्रम (17 जुलाई), स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त), महात्मा गांधी जयंती (2 अक्टूबर), दिवाली (1 नवंबर), गुरुनानक जयंती (15 नवंबर), और क्रिसमस (25 दिसंबर) को भी बाजार बंद रहेगा।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment