जारी है रेलवे शेयर का जलवा ! जानें कौन सा शेयर बजट के बाद भी देगा अच्छी कमाई ?


इन दिनों मार्केट में रेलवे शेयर का ही बोल बाला चल रहा है। रेलवे शेयर के दाम आसमान छूते नजर आ रहे हैं। बीते एक सप्ताह में लोगों को इन स्टॉक ने मालामाल कर दिया है। नई सरकारी योजना और इंफ्रा विकास परियोजना के चर्चा के बाद से रेलवे कंपनियों के शेयर पिछले 1 सालों में सभी शेयर होल्डर्स को बड़ा मुनाफा प्रोवाइड कराया है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

रेलवे के शेयरों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है, और ऐसे में 1 फरवरी के बजट पेशकश के बाद ये शेयर मुनाफा देगा या नहीं इसे लेकर लोग काफी कन्फ्यूज हैं। बाजार के एक्सपर्ट राजेश अग्रवाल ने लोगों को समझने की कोशिश की और इन शेरों के बारे में क्या कहा इस जानते हैं।

रेलवे कंपनी के पॉपुलर शेयर आरवीएनएल, आरएफसी, आईआरसीटीसी जैसे तमाम शेयर को लेकर एक्सपर्ट ने अपनी राय दिया है। आप इन शेयर को अभी के समय में खरीद कर मुनाफा कमा सकते हैं या नहीं इसके बारे में उन्होंने अपना राय व्यक्त किया और इसके बारे में स्ट्रेटजी भी साझा कीया।

Railway Stocks अभी खरीदना सही या गलत ?

रेलवे में कुछ ऐसे शेयर भी है जिन्होंने पिछले महीने में 50 से 60 परसेंट का रिटर्न निवेशकों को दे डाला है ऐसे में लोगों को यह कंफ्यूजन है कि इस दौरान शेयर खरीदना सही होगा भी या नहीं। इन पर एक्सपर्ट का कहना है कि नए प्रोजेक्ट्स आ रहे हैं फिर वह चाहे स्टेशन मॉर्डनाइजेशन का हो या फिर नई ट्रेन लॉचेस का, नए रूल्स बैंक आदि नए ऑर्डर्स हमेशा आते ही रहेंगे। अतः आने वाले 2 से 3 सालों में इन शेयर की वर्किंग लगातार अच्छा होता रहेगा और आपको इन्वेस्ट करने से पीछे नहीं हटना चाहिए।

किन शेयर पर लगा सकते हैं दांव

अभी के वक्त में कहा जाए तो 2 से 3 ऐसे रेलवे स्टॉक हैं जो अभी भी वैल्यूएशन में थोड़ा सा कंफर्ट दे रहे हैं। इसमें से पहला नाम है Texmaco Rail, दूसरा नाम IRCTC का आता है। आईआरसीटीसी के शेयर प्राइस टारगेट तो 1200 से भी ऊपर के बताए जा रहे हैं।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment