टाटा कंपनी के शेयर ने दिया 230% का रिटर्न, क्या 2024 में बन पाएगा और ज्यादा रिटर्न वैल्यू


शेयर बाजार में और इंडियन मार्केट में टाटा का नाम बहुत आगे जा चुका है जो की कंपनी रतन भाई टाटा जी की है जो कि देश में लोहे से लेकर ट्रक और नमक तक भी तैयार कर रही हैं । ऐसी बड़ी कंपनियों के कुछ यह छोटे स्टॉक जो की बंपर कमाई कर रहे हैं और उनके निवेशकों का पैसा दो गुना तीन गुना चार गुना वापस दे रहे है। इसमें हर साल इन्वेस्टर अच्छा मुनाफा ले रहे हैं तो आप क्यों पीछे चल रहे है , चलिए आज हम बात करते हैं टाटा के ऐसे कौन से यह कम्पनी के शेयर है जो की 230 प्रतिशत का रिटर्न 1 साल में दे रहे हैं तो चलिए आज हम जानते हैं कि वह कौन से ऐसे शेयर है।

भारतीय शेयर बाजार में टाटा कंपनी बहुत ही नामी कंपनी है क्योंकि यह एक ट्रस्ट के तौर पर भी काम करती है जो कि टाटा रतन भाई टाटा की 86 साल के हो गए हैं और वह इंडियन टाटा ग्रुप के CEO अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं. तो ऐसे में वह अपनी कंपनियों के शेयर होल्डरों के लिए भी जबरदस्त रिटर्न के साथ-साथ भरोसा भी जीते आ रहे हैं. अब देखना यही होगा कि उनके ऐसे कौन से और शेयर है जो की आगे आने वाले समय में कंपनियां टॉप रिटर्न दे पाती है तो हम पुराने रिकॉर्ड के हिसाब से आपको कुछ आंकड़ों से रूबरू कराते हैं जिन्हें देखकर आपको पता चलेगा कि इन बंपर स्टॉक ने काफी अच्छा रिटर्न पिछले साल बीते सालों में दिया है।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

Banaras Hotels

बनारस होटल यह कंपनी भी टाटा ग्रुप की ही एक कंपनी है जो की होटल एंड रिसॉर्ट के अंतर्गत आता है 2023 में बनारस होटल के स्टॉक के निवेशकों को लगभग 230 प्रतिशत का मुनाफा हुआ है, यानी कि एक लाख के निवेश की वैल्यू में आप इसमें लगभग ₹3 लाख बना सकते हैं अगर आपने 2023 की शुरुआत में इसे लिया होता तो आज के समय में इसकी कीमत 3लाख की होती जो की एक साल में काफी अच्छा रिटन माना जाता है ।

Astron Engineering

यह एक इंजीनियर टाटा ग्रुप की कंपनी का ही एक हिस्सा है जो की लिमिटेड सब डायरी है जिसमें 2023 में इस कंपनी ने लगभग 130% का रिटर्न अपने निवेशकों को दिया है यह साल 2023 की शुरुआत में अगर आपने इसमें ₹1लाख निवेश किए होते तो इसके वैल्यूएशन इस साल 2024 में 2.3 लाख रुपए की हो जाती जैसा की अंत दिसंबर के हिसाब से शेयर भाव इसका 188 रुपए पर बंद हुआ तो टाटा की इस कंपनी ने भी अच्छा रिटर्न निवेशकों को दिया है ।

Trent

ट्रेंड टाटा ग्रुप की एक कंपनी का भाग है जो की 2023 में इसके निवेशकों की बात की जाए तो इस कंपनी द्वारा 125 फीसदी का रिटर्न जबरदस्त रिटर्न माना जाता है इस कंपनी ने 1 साल में दिया है अगर आपने 2023 में ₹1लाख इसमें निवेश किए होते तो इस साल आपको लगभग 1 लाख के बदले 2.2 लाख का रिटर्न आपको इस साल 2024 तक मिलता है इस बम कंपनी का भाव 2हजार रुपए पर बंद हुआ है

Tata Investment Corp

ट्रेड इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन यह भी एक टाटा का ही इन्वेस्टमेंट कंपनी है इस ग्रुप के अंतर्गत टाटा ने भी निवेशकों का 102% का जबरदस्त रिटर्न दिया है या नहीं कि अपने 2023 में ₹1लाख इस कंपनी में निवेश की होती है तो 1 साल में आपको ₹2लाख से ज्यादा का रिटर्न इस कंपनी पर मिलता इसका शेयर भाव 4260 पर बंद हुआ है ।

Tata motors

टाटा मोटर्स टाटा ग्रुप की ऑटोमोबाइल कंपनी है जिसमें की टाटा के स्टॉक में निवेशकों को लगभग 90 फीसदी रिटर्न 1 साल में मिला है अगर बात की जाए इन्वेस्टमेंट कि अगर आप इसमें 2023 के शुरुआत में ₹1लाख में इन्वेस्ट करते हैं तो आपकी इसको रिटर्न वैल्यू 1.9 लाख रुपए के आसपास मिलती अंत दिसंबर को इस शेयर का भाव लगभग 740 रुपए पर बंद हुआ है।

शेयर बाजार में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन है तथा आपसे किसी भी प्रकार के शेयर या फिर स्टॉक में निवेश करते हैं तो आपको आपके वित्तीय सलाहकार से जानकारी लेनी चाहिए यह पोस्ट केवल आपकी इंफॉर्मेशन और पुराने रिकॉर्ड के अनुसार तैयार की गई है यह किसी प्रकार के निवेश की सलाह नहीं देती है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment