टाटा के इस शेयर ने दिया तगड़ा रिटर्न, निवेशक हुए फिदा


Tata Motors: शेयर बाजार में हलचल

नई दिल्ली में, शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव के बीच, टाटा मोटर्स के शेयरों में मामूली गिरावट देखी गई। इस कंपनी का मार्केट कैप आज 3.21 लाख करोड़ रुपए है। इनका 52 हफ्ते का उच्च स्तर ₹900 और निचला स्तर ₹400 रहा।

Performance Analysis

पिछले 6 महीनों में टाटा मोटर्स ने 42% रिटर्न दिया है, और पिछले साल में यह 98% रहा। जनवरी में कंपनी ने अपनी बिक्री में 6% की वृद्धि दर्ज की है।

Market Leadership

हाल ही में, टाटा मोटर्स ने मारुति सुजुकी को पछाड़कर भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी का खिताब जीता। इस साल जनवरी में, उन्होंने 86,125 वाहन बेचे, जो पिछले साल से 6% अधिक है।

Expert Opinion

शेयर बाजार के विशेषज्ञों का मानना है कि टाटा मोटर्स के शेयरों में हालिया वृद्धि और जनवरी की बिक्री के आंकड़ों को देखते हुए, अब प्रॉफिट बुकिंग का समय आ गया है।

Historical Growth

अप्रैल 2020 में, टाटा मोटर्स के शेयर ₹65 के निचले स्तर पर थे, और तब से इसमें 1300% की वृद्धि हुई है। वर्ष 1999 से शुरू करके, इस कंपनी ने निवेशकों को 2700% का रिटर्न दिया है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment