टाटा ग्रुप के इन्वेस्टर के लिए बड़ी खुशखबरी, इस कंपनी के स्टॉक में हुई 5% की बढ़ोतरी


अगर आप भी टाटा ग्रुप के इन्वेस्टर है तो आपके लिए एक नई खुशखबरी लेकर आ चुके हैं क्योंकि टाटा ग्रुप की इस कंपनी ने अपने क्वार्टर 3 की रिपोर्ट पब्लिश कर दी है जिसमें कंपनी को अच्छा खासा प्रॉफिट हुआ है।

टाटा ग्रुप की यह कंपनी आज के समय में स्टॉक मार्केट की पॉपुलर कंपनी है क्योंकि कंपनी पिछले लंबे समय से मार्केट में चर्चा का टॉपिक रही है पिछली रिपोर्ट में कंपनी को इतना अच्छा रेवेन्यू नहीं हुआ था जिसके कारण कंपनी के स्टॉक में हमें गिरावट देखने के लिए मिली थी लेकिन दिसंबर 2023 के क्वार्टर रिपोर्ट में कंपनी को प्रॉफिट में दिखाया गया है जिसके बाद कंपनी के स्टॉक में 5% तक की बढ़ोतरी हो चुकी है।

टाटा स्टील कंपनी के नेट प्रॉफिट में बढ़ोतरी हुई है और कंपनी का नेट प्रॉफिट 522 करोड रुपए पहुंच चुका है जबकि 1 साल पहले कंपनी को एक बड़ा नुकसान हुआ था जिसके कारण कंपनी के स्टॉक की गति भी बहुत धीमी हो चुकी थी और इन्वेस्टर को भी नुकसान हो रहा था लेकिन दिसंबर 2023 की क्वार्टर रिपोर्ट में कंपनी को प्रॉफिट में दिखाने के बाद स्टॉक में भी एक नई स्पीड आ चुकी है।

6 महीने पहले टाटा कंपनी के स्टॉक में केवल 12% की बढ़ोतरी हुई है हालांकि 6 महीने पहले कंपनी के स्टॉक में बहुत धीमी गति हुई है लेकिन पिछले 5 दिन में कंपनी का स्टॉक अच्छा खासा उछाल प्राप्त कर चुका है 5 दिन के अंदर टाटा स्टील कंपनी के स्टॉक में हम सभी को 3% से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने के लिए मिली है।

टाटा ग्रुप के इन्वेस्टर के लिए बड़ी खुशखबरी, इस कंपनी के स्टॉक में हुई 5% की बढ़ोतरी
टाटा ग्रुप के इन्वेस्टर के लिए बड़ी खुशखबरी, इस कंपनी के स्टॉक में हुई 5% की बढ़ोतरी

कंपनी के नेट प्रॉफिट में आने के बाद कंपनी के स्टॉक में अच्छा खासा सुधार हो सकता है मार्केट एक्सपर्ट के अनुसार इन्वेस्टर को कंपनी के स्टॉक को होल्ड करके रखना चाहिए क्योंकि आने वाले समय में थोड़ा बहुत फायदा जरूर मिल सकता है कंपनी के स्टॉक की कीमत 135 रुपए पहुंच चुकी है।

टाटा स्टील कंपनी स्टील सेक्टर में बहुत ही लंबी समय से कार्य कर रही है और कंपनी के पास वर्तमान समय में बहुत सारे आर्डर कंपनी के ऑर्डर बुक भी मजबूत है और कंपनी के फंडामेंटल आंकड़े मजबूत होने के साथ-साथ इस कंपनी की फाइनेंस आंकड़े भी मजबूत हो चुके हैं। कंपनी में प्रमोटर की भी अच्छी खासी हिस्सेदारी है और इसी के साथ-साथ इसमें रिटेल इन्वेस्टर और म्युचुअल फंड वालों की भी हिस्सेदारी है। आज के समय में मार्केट में स्टील की बहुत ज्यादा डिमांड है स्टील के पाइप से लेकर स्टील के बर्तन आदि मार्केट में तेजी से बिकते हैं जिसके कारण कंपनी को अच्छा फायदा मिलता है लेकिन कंपनी के बिजनेस में कंपटीशन भी देखने के लिए मिल रहा है।

अन्य पढ़ें: बड़े स्टॉक को पछाड़ रहा ये मल्टीबैग्गेर शेयर, TCS, Infosys जैसा रिटर्न का विकल्प
अन्य पढ़ें: जल्दी उठाए फायदा – मार्किट खुलने से पहले किया डिविडेंड ऐलान, 6 महीना में Multibagger रिटर्न
अन्य पढ़ें: IRFC के बदले मात्र ₹2 का स्टॉक देखो, निवेश के लिए अच्छा विकल्प

Disclaimer
Important Information: News.Stocking.com सेबी पंजीकृत नहीं है। news.stocksingh.com पर किसी भी तरह की कोई Paid Tips या Advise नहीं दी जाती है। इस आर्टिकल और वीडियो के द्वारा news.stocksingh.com आपको सिर्फ नॉलेज व समाचार ही प्रोवाइड करता है, शेयर मार्किट में ट्रेडिंग करना या म्यूच्यूअल फंड्स में निवेश करने का जोखिम आप पर है।



Source link

Leave a Comment