टाटा पावर से ज़्यादा डिविडेंड देगी कंपनी इस रिकॉर्ड डेट पर, मल्टीबैग्गेर रिटर्न का मौका


डिविडेंड लेने के लिए निवेशकों को रिकॉर्ड डेट ज़रूर जन्ना चाहिए और यह कंपनी ने तो 1 शेयर पर ₹30 का देने जा रही है जो की टाटा पावर से मिले डिविडेंड की तुलना में 15 गुणा ज़्यादा है।

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका फ्रेश आर्टिकल में और हम आपके लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी वापस से लेकर आ चुके हैं जैसा कि आप सभी जानते स्टॉक मार्केट में डिविडेंड की खबर बहुत तेजी से वायरल हो रही है स्टॉक मार्केट में जब भी कोई कंपनी डिविडेंड देती है तो उसकी मार्केट में चर्चा जरूर होती है आज के समय में पैसे कमाने के लिए अधिकतर लोग डिविडेंड का ही इस्तेमाल करते हैं और इन्वेस्टर डिविडेंड कंपनी में जमकर इन्वेस्ट करते हुए भी नजर आ चुके हैं।

हम जिस कंपनी के बारे में बात करने जा रहे हैं उस कंपनी में इन्वेस्टर की सबसे ज्यादा भूमिका है और 75% की हिस्सेदारी अपने पास रखी है खास बात तो यह है कि इस कंपनी में रिटेल और म्युचुअल फंड वालों की भी हिस्सेदारी है और साथ ही साथ कंपनी ने इससे पहले भी अच्छा खासा डिविडेंड दिया है। जुलाई 2023 में कंपनी 500% का डिविडेंड दे चुकी है जबकि जनवरी 2023 में 45 रुपए का डिविडेंड और 2022 में ₹30 का डिविडेंड।

इस दिन देगी डिविडेंड

टाटा पावर से ज़्यादा डिविडेंड देगी कंपनी इस रिकॉर्ड डेट पर, मल्टीबैग्गेर रिटर्न का मौका
टाटा पावर से ज़्यादा डिविडेंड देगी कंपनी इस रिकॉर्ड डेट पर, मल्टीबैग्गेर रिटर्न का मौका

Wendt (India) Limited कंपनी ने बताया है कि कंपनी 1 फरवरी 2024 को अपने इन्वेस्टर को डिविडेंड देने वाली है और इस बार कंपनी ₹30 का डिविडेंड देती है इससे पहले कंपनी ने जनवरी 2023 में 45 रुपए का डिविडेंड दिया था।

डिविडेंड देने के मामले में ही नहीं बल्कि यह कंपनी रिटर्न देने की मामले में भी एक मजबूत कंपनी नजर आती है इसने लंबे समय से अपनी इन्वेस्टर को जोरदार रिटर्न दिया है 6 महीने में अच्छा रिटर्न देने के साथ-साथ हर 6 महीने में एक बार डिविडेंड दिया कंपनी जरूर देती है अगर कंपनी ने जनवरी में डिविडेंड दिया है तो कंपनी जुलाई या जून में डिविडेंड देगी।

Wendt (India) Limited कंपनी के डिविडेंड का फायदा अगर आप भी उठाना चाहते हैं तो 1 फरवरी से पहले आपके पोर्टफोलियो में इस कंपनी का स्टॉक शामिल होना चाहिए तभी आपको डिविडेंड मिलेगा अभी कंपनी के स्टॉक की कीमत 126990 रुपए पहुंच चुकी है।

पिछले 5 साल में दिया है जोरदार रिटर्न

Wendt (India) Limited कंपनी में पिछले 5 साल पहले इन्वेस्ट करने वाले लोग मालामाल बन चुके होंगे क्योंकि इस कंपनी के स्टॉक में पिछले 5 साल में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी हुई है पिछले 5 साल में इस कंपनी के स्टॉक की कीमत में 322% की बढ़ोतरी हो चुकी है और इस कंपनी के स्टॉक की कीमत 2019 में ₹3000 के आसपास थी और आज ₹12000 से ज्यादा पहुंच चुकी है आप अनुमान लगा सकते हैं कि पिछले 5 साल में लॉन्ग टर्म में कितना अच्छा रेवेन्यू इन्वेस्टर को मिला है।

अन्य पढ़ें: टाटा स्टील जैसे इन् 3 शेयर को पकड़ो, मिलेगा तगड़ा रिटर्न एक्सपर्ट्स भी बुलिश
अन्य पढ़ें: कंपनी के शेयर में अंबानी ने दाव लगाया – निवेशकों की लगी लॉटरी, एक्सपर्ट ने बताया बुलिश सिगनल
अन्य पढ़ें: टाटा स्टील जैसे इन् 3 शेयर को पकड़ो, मिलेगा तगड़ा रिटर्न एक्सपर्ट्स भी बुलिश

Disclaimer
Important Information: News.Stocking.com सेबी पंजीकृत नहीं है। news.stocksingh.com पर किसी भी तरह की कोई Paid Tips या Advise नहीं दी जाती है। इस आर्टिकल और वीडियो के द्वारा news.stocksingh.com आपको सिर्फ नॉलेज व समाचार ही प्रोवाइड करता है, शेयर मार्किट में ट्रेडिंग करना या म्यूच्यूअल फंड्स में निवेश करने का जोखिम आप पर है।



Source link

Leave a Comment