डिविडेंड न्यूज़ 1 शेयर पर 10 रुपये का डिविडेंड देगी कंपनी, रिकॉर्ड डेट का हुआ ऐलान


नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका स्टॉक मार्केट की एक नई अपडेट में और आपके लिए हम एक नई जानकारी लेकर आ चुके हैं अगर आप भी डिविडेंड लेना चाहते हैं और डिविडेंड की खबर का इंतजार कर रहे हैं तो आपका इंतजार खत्म हुआ क्योंकि इस कंपनी ने एक स्टॉक के साथ ₹10 का डिविडेंड देने का ऐलान कर दिया है।

स्टॉक मार्केट में नुकसान से बचने के लिए डिविडेंड बहुत ही ज्यादा इस्तेमाल होता है अगर आपको किसी कंपनी के स्टॉक में नुकसान हो रहा है और वह कंपनी डिविडेंड भी देती है तो अब डिविडेंड के माध्यम से नुकसान की भरपाई कर सकते हैं। अगर आप हमेशा डिविडेंड का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको रोजाना स्टॉक मार्केट की अपडेट करनी होगी और हमारी वेबसाइट पर आपको रोजाना स्टॉक मार्केट की पूरी अपडेट दी जाती है।

इस कंपनी ने डिविडेंड देने का ऐलान करने के साथ-साथ रिकॉर्ड डेट की भी घोषणा Shriram Finance Ltd कंपनी ने 24 जनवरी 2023 को अपने इन्वेस्टर को डिविडेंड देने की घोषणा कर दिए कंपनी ने बताया है कि कंपनी 6 फरवरी 2024 को अपने योग्य निवेशक को ₹10 का डिविडेंड देने वाली है।

इस खबर के बाद कंपनी के स्टॉक पर इन्वेस्टर बहुत ही ज्यादा दिलचस्पी देते हुए नजर आ रहे हैं कंपनी के स्टॉक की कीमत 2318 रुपए पहुंच गई है कंपनी ने पिछले साल भी अच्छा खासा डिविडेंड दिया था 2023 के अंदर यह कंपनी तीन 12 डिविडेंड दे चुकी है कंपनी ने 6 महीने में भी इन्वेस्टर को मालामाल किया है क्योंकि इस कंपनी ने जबरदस्त रिटर्न दिया है पिछले 5 साल के अंदर भी कंपनी अच्छा रिटर्न दे चुकी है और इन्वेस्टर को कंपनी ने हमेशा ₹ ₹2 से अधिक का डिविडेंड दिया है।

Shriram Finance Ltd स्टॉक का वॉल्यूम लगातार बढ़ता हुआ नजर आया है क्योंकि यह कंपनी एक मजबूत कंपनी है।

डिविडेंड न्यूज़ 1 शेयर पर 10 रुपये का डिविडेंड देगी कंपनी, रिकॉर्ड डेट का हुआ ऐलान
डिविडेंड न्यूज़ 1 शेयर पर 10 रुपये का डिविडेंड देगी कंपनी, रिकॉर्ड डेट का हुआ ऐलान

क्या है खास बात कंपनी में

Shriram Finance Ltd कंपनी के स्टॉक में सबसे खास बात यह है कि 53% की हिस्सेदारी विदेशी इंस्टिट्यूट वालों के पास है जबकि प्रमोटर के पास 25% की हिस्सेदारी है और म्युचुअल फंड वालों के पास 10% की हिस्सेदारी है इसमें रिटेल इन्वेस्टर के पास केवल 5% की हिस्सेदारी है सबसे कम हिस्सेदारी इन्हीं के पास है। विदेशी इंस्टीट्यूट ने इस फाइनेंस कंपनी के ऊपर सबसे ज्यादा भरोसा जताया है और लगातार जो अपने हिस्सेदारी को बढ़ाते हुए भी नजर आ रहे हैं।

अन्य पढ़ें: टाटा स्टील जैसे इन् 3 शेयर को पकड़ो, मिलेगा तगड़ा रिटर्न एक्सपर्ट्स भी बुलिश
अन्य पढ़ें: कंपनी के शेयर में अंबानी ने दाव लगाया – निवेशकों की लगी लॉटरी, एक्सपर्ट ने बताया बुलिश सिगनल
अन्य पढ़ें: Zomato के निवेशकों के लिए बड़ी खबर, जानने जरूर

Disclaimer
Important Information: News.Stocking.com सेबी पंजीकृत नहीं है। news.stocksingh.com पर किसी भी तरह की कोई Paid Tips या Advise नहीं दी जाती है। इस आर्टिकल और वीडियो के द्वारा news.stocksingh.com आपको सिर्फ नॉलेज व समाचार ही प्रोवाइड करता है, शेयर मार्किट में ट्रेडिंग करना या म्यूच्यूअल फंड्स में निवेश करने का जोखिम आप पर है।



Source link

Leave a Comment