पावर स्टॉक्स को लेकर बजट में बड़ा ऐलान, हो सकता हैं कुछ खास


Solar Stocks Surge

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट 2024 में रूफटॉप सोलर योजना की घोषणा की। PM Suryoday Yojana के तहत 1 करोड़ परिवारों को मुफ्त बिजली मिलेगी, जिससे उन्हें सालाना 18,000 रुपये की बचत होगी।

TATA Power in Focus

TATA Power का सोलर EPC ऑर्डर बुक 18,700 करोड़ रुपये है। कंपनी ने FY23 में 404 MW की रूफटॉप क्षमता जोड़ी और FY24 के पहले हाफ में 641 करोड़ का ऑर्डर बुक किया।

Waree’s Solar Edge

Waree Renewable पूरी तरह से सोलर EPC और सॉल्यूशन में लगी हुई कंपनी है। इसका मुख्य रेवेन्यू सोलर से आता है और इसने कई रूफटॉप सौर प्रोजेक्ट जीते हैं।

Borosil’s Bright Future

Borosil Renewable ने रेलवे में सोलर रूफटॉप इंस्टॉल किया है। कंपनी 2030 तक 280 GW सौर क्षमता का लक्ष्य रखती है।

Sterling & Wilson’s Growth

Sterling & Wilson Renewable का EPC पोर्टफोलियो 17.5 GW है। यह सोलर EPC और O&M सेक्टर में अग्रणी है।

Websol’s Solar Expansion

Websol Energy सेल और मॉड्यूल निर्माण में लगी हुई है। सितंबर तक कंपनी की मैन्युफैक्चरिंग क्षमता 38 GW है, और आने वाले वर्षों में 100 GW तक बढ़ने की उम्मीद है।

Smart Metering Opportunity

HPL Electric और GENUS POWER ने स्मार्ट मीटरिंग में बड़ी छलांग लगाई है। HPL Electric को 2000 करोड़ का ऑर्डर मिला है, जबकि GENUS POWER ने एशिया पैसिफिक में 1.5 करोड़ स्मार्ट मीटर सप्लाई किए हैं।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment