बजट ऐलान के बाद इस सरकारी कंपनी के स्टॉक्स ने पकड़ी तेज रफ़्तार , जाने पूरी खबर


HUDCO’s Spectacular Rise

हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपेमेंट कॉरपोरेशन (HUDCO) के शेयरों ने बाजार में धूम मचा दी है। 1 फरवरी को इनके शेयरों में 20% की जबरदस्त उछाल आई, जिससे इनका मूल्य BSE में 207 रुपये तक पहुँच गया। यह कंपनी का 52-वीक का हाई पॉइंट है। पिछले साल के दौरान, इसके शेयरों में अद्भुत बढ़ोतरी देखी गई है।

Budget Boost

इस तेजी का मुख्य कारण हाल ही में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट के ऐलान हैं। उन्होंने मिडल क्लास, विशेषकर किराये, चाल और झुग्गी में रहने वाले लोगों के लिए घर बनाने की एक नई योजना की घोषणा की। इस खबर से HUDCO के शेयरों को मजबूती मिली है।

Double Returns in a Year

पिछले साल 29 मार्च को, HUDCO के शेयर 40.50 रुपये पर थे, जो अब 411% बढ़कर 207 रुपये हो गए हैं। एक साल में इस शेयर ने 324% का रिटर्न दिया है, और महज 3 महीने में 173% की बढ़ोतरी हुई है।

Government’s Major Stake

सरकार HUDCO में 54.40% की हिस्सेदार है, जबकि LIC के पास 8.9% हिस्सा है। पब्लिक की हिस्सेदारी 11.9% और अन्य के पास 9.1% हिस्सा है। ये आंकड़े दर्शाते हैं कि HUDCO में सरकार का प्रभुत्व है।

अन्य खबर पढ़े 👇

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment