बजट ऐलान के बाद इस सरकारी कम्पनी का शेयर बना रॉकेट, निवेशक खुशी से झूमे


Stock Surge

HUDCO के शेयरों ने गुरुवार को जबर्दस्त तेजी दिखाई। उनका भाव BSE में 207 रुपये के स्तर तक पहुंच गया, जो कि 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर है। यह उछाल 20% का था। इस सरकारी कंपनी के शेयरों में पिछले एक साल में धमाकेदार वृद्धि देखी गई।

Budget Impact

HUDCO के शेयरों में आज की बढ़त का मुख्य कारण हाल ही में घोषित बजट है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ऐलान ने शेयरों में नई ऊर्जा भर दी है। उन्होंने बजट में विशेष रूप से मिडल क्लास के लिए नई योजनाओं की घोषणा की।

Stellar Returns

29 मार्च को HUDCO के शेयर 40.50 रुपये के स्तर पर थे। तब से अब तक, इनमें 411% की वृद्धि हुई है। पिछले एक साल में यह शेयर 324% का रिटर्न दे चुका है। पिछले 3 महीनों में भी इसमें 173% की वृद्धि हुई है।

Government Stake

हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपेमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड में सरकार की 54.40% हिस्सेदारी है। LIC के पास इसमें 8.9% हिस्सा है, जबकि पब्लिक का हिस्सा 11.9% है। अन्य निवेशकों के पास 9.1% हिस्सेदारी है।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment