बजट ऐलान के बाद ये रेल स्टॉक्स मचा सकते हैं धूम,जाने नाम?


Budget Boost

बजट 2024 के बाद रेलवे स्टॉक्स को बड़ा बूस्ट मिला है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की घोषणाओं से RVNL, IRCON International, और IRFC जैसी कंपनियां लाभान्वित होंगी। इस बजट में वंदे भारत ट्रेन के लिए 40,000 नई बोगियों का निर्माण शामिल है।

Capital Expenditure

वित्त मंत्री ने बताया कि भारतीय रेलवे के लिए ₹2.55 लाख करोड़ का पूंजीगत व्यय निर्धारित किया गया है। यह निवेश न केवल रेलवे की बुनियादी सुविधाओं को बेहतर बनाएगा बल्कि यात्रा के अनुभव को भी उन्नत करेगा।

Infrastructure Development

इस बजट में पीएम गति शक्ति योजना के तहत तीन नए रेल कनेक्टिविटी कॉरिडोर प्रस्तावित हैं। यह कनेक्टिविटी कॉरिडोर देश के विभिन्न हिस्सों को जोड़ेगा और यातायात की सुगमता बढ़ाएगा।

Stocks’ Reaction

इस बजट प्रस्ताव के बाद रेलवे से जुड़े शेयरों में मिले-जुले रिएक्शन देखे गए। कुछ शेयर जैसे टीटागढ़ रेल सिस्टम्स और आरवीएनएल में गिरावट आई, जबकि जुपिटर वैगन्स और टेक्समैको रेल में बढ़त देखी गई।

Future Prospects

वित्त मंत्री की घोषणाओं के अनुसार, वंदे भारत ट्रेनों के निर्माण और नए रेलवे प्रोजेक्ट्स से न केवल रेलवे सेक्टर को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि इससे देश के यातायात और पर्यटन क्षेत्र में भी विकास होगा।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment