बजट के बाद टाटा के इस शेयर में आई तूफानी तेजी, ऑल टाइम हाई पर पहुंचा शेयर


एनर्जी सेक्टर को लेकर बीते कल 1 फरवरी 2024 को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन द्वारा कई बड़ी-बड़ी घोषणाएं बजट 2024 का ऐलान करते समय की गई जिसका असर कई सारे एनर्जी शेयरों पर करोबार के दौरान मार्केट में देखने को मिला। टाटा ग्रुप के टाटा पावर का शेयर भी इस लिस्ट में शामिल है जिसके शेयरों पर निवेशकों द्वारा जमकर दांव लगाया गया।  

फरवरी महीने के पहले दिन गुरुवार के दिन टाटा पावर के शेयर 396 रूपए तक चले गए थे जो इस शेयर का 52 वीक हाई प्राइस और ऑल टाइम हाई भी है। जबकि दिन के अंत में टाटा पावर के शेयर 389 रुपए के लेवल पर क्लोज हुए थे। वही इस शेयर का 52 वीक लो प्राइस 182 रुपए है जो इसने मार्च 2023 को टच किया था।

Tata Power Share Price Target ₹450

ब्रोकरेज भी इस तेजी के चलते टाटा पावर के शेयरों को लेकर बुलिश नजर आ रहे हैं। एंटीक ब्रोकिंग ब्रोकरेज की तरफ से पहले Tata Power Share Price Target 422 रुपए रखा गया था जिसे बढ़ाकर 450 रूपए कर दिया गया है। 

शेयरों में तेजी का कारण

टाटा पावर के शेयर में आई इस तेजी के मुख्य 2 कारण है जिसका पहला कारण है यह है कि एशिया की सबसे बड़ी चाय एस्टेट चेंगमारी टी एस्टेट के साथ एक 1040 किलोवाट बेफेशियल सोलर सिस्टम परियोजना को सफलतापूर्वक टाटा पावर की सहायक कंपनी, टाटा पावर रिन्यूएबल एनर्जी कंपनी ने शुरू किया है।

यह पढ़ें : इस सरकारी स्टॉक में बजट ऐलान के बाद आई जबरदस्त तेजी, लगा 20% का अपर सर्किट

सूर्योदय योजना ऐलान का असर

इसके साथ प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से किए गए सूर्योदय योजना के ऐलान के बाद निवेशकों के लिए रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में निवेश की पहली पसंद टाटा ग्रुप की टाटा पावर कंपनी बनी है। पिछले महीने 22 जनवरी को इस योजना का ऐलान किया गया था।

इसके साथ पिछले कल 1 फरवरी को निर्मला सीतारमन ने बजट का भी ऐलान करते हुए यह घोषणा की थी कि 1 करोड़ परिवारों के घर पर सोलर सिस्टम लगाए जायेंगे और हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ्त प्राप्त की जा सकेगी। अतः इससे हर साल 15000 से 18000 रुपए की बचत परिवारों द्वारा की जा सकती है।

Disclaimer : यह आर्टिकल रिसर्च और जानकारियों के आधार पर बनाया गया है, हमारे द्वारा किसी भी प्रकार की फाइनेंसियल एडवाइज नहीं दी जाती शेयर मार्केट (Share Market) में निवेश करना चाहते हैं तब सबसे अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह लें

हिंदी में Stock market से जुड़ी खबरें. डेली मार्केट अपडेट की जानकारी के लिए मनी इनसाइडर Money Insider पर आते रहें – धन्यवाद



Source link

Leave a Comment