बजट घोषणा के बाद इस इलेक्ट्रिकव्हीकल बनाने वाली कंपनी पर निवेशक टूट पड़े , जाने पूरी खबर


Budget Impact 2024

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के Budget 2024 के ऐलान के बाद, बाजार में बड़ी हलचल देखी गई। खासकर, Olectra Greentech के शेयरों में जबरदस्त उछाल आया। सरकार के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (EV) और E-Bus सिस्टम के प्रोत्साहन से इस कंपनी को खास फायदा हुआ है।

शेयरों की छलांग

Olectra के शेयरों में 6.2% की बढ़ोतरी दर्ज की गई, और यह 1849.25 रुपये के 52-Week High पर पहुंच गए। पिछले छह महीने में इसमें 55% और इस साल अब तक 30% की बढ़त रही है। इसका यह स्तर 470 रुपये से बढ़कर वर्तमान में पहुंचा है।

Company Growth Plan

Hyderabad की Olectra Greentech ने नई फैसिलिटीज खोलने का प्लान किया है। जुलाई 2024 से शुरू होने वाली इस फैसिलिटी की कैपेसिटी शुरुआत में 5,000 बसों की होगी, जो आगे चलकर 10,000 बसों तक बढ़ाई जाएगी। FY25 में कम से कम 2,500 बसों की डिलीवरी की योजना है।

Olectra, Megha Engineering & Infrastructure Ltd. की सहायक कंपनी है और इलेक्ट्रिक बसों का निर्माण करती है। यह सिलिकॉन रबर/कंपोजिट इंसुलेटर का भारत का सबसे बड़ा निर्माता भी है, जो पावर ट्रांसमिशन और डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क में महत्वपूर्ण है।

इस तरह, बजट 2024 ने Olectra Greentech जैसी कंपनियों के लिए नए अवसर खोल दिए हैं, जिससे उनके शेयरों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। निवेशकों और मार्केट एनालिस्ट्स की नजरें अब इन कंपनियों की ग्रोथ स्ट्रेटेजी पर टिकी हुई हैं।

अन्य खबर पढ़े 👇

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment