बजट में IRDEA के शेयर को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान,जाने पूरी खबर


Record High

इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी (IREDA) के शेयर आज गुरुवार को शुरुआती कारोबार में अपने 52-वीक के नये हाई प्राइस 190.95 रुपये पर पहुंच गए। इस तेजी का मुख्य कारण बजट 2024 में किए गए सोलर स्कीम से संबंधित ऐलान है।

Solar Scheme Impact

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में घोषणा की कि 1 करोड़ परिवारों को सोलर रूफटॉप स्कीम के तहत मुफ्त बिजली और हर महीने 15 से 18 हजार रुपये की आय मिलेगी। इससे IREDA के रेवेन्यू में वृद्धि की संभावना बढ़ गई है।

IPO Success

IREDA का आईपीओ 21 नवंबर 2023 को खुला था, जिसका प्राइस बैंड 30-32 रुपये था। वर्तमान में इसकी कीमत में 281% की वृद्धि हो चुकी है।

Brokerage View

जीसीएल ब्रोकिंग इस शेयर को लेकर बुलिश हैं और 240 रुपये तक पहुंचने की संभावना जताई है। निवेशकों को 139 रुपये का स्टॉप लॉस रखने की सलाह दी गई है।

Railway Budget Announcements

रेलवे सेक्टर के लिए बजट 2024 में किए गए बड़े ऐलानों में 3 रेलवे इकोनॉमिक कॉरिडोर प्रोग्राम और 40,000 ट्रेन कोच को वंदे भारत कोच में अपग्रेड करने की घोषणा शामिल है। इन परियोजनाओं से रेलवे नेटवर्क का विस्तार होगा और कनेक्टिविटी में सुधार होगा।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment