बजट 2024 में क्या सहारा निवेशकों का पैसा होगा वापस? सरकार के इस ऐलान ने सबको चौंकाया


बजट पेशकश के साथ ही सहारा इंडिया निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। ऐसा बताया जा रहा है कि सहारा इंडिया निवेशकों को रिफंड किस्त की धनराशि बढ़ाई जा सकती है। सहारा निवेशकों के पैसे रिफंड को लेकर सरकार का एक बड़ा ऐलान भी सामने आ रहा है। बजट पेशकश के दौरान इन सभी चीजों को ध्यान में रखा जाएगा।


WhatsApp चैनल ज्वाइन करें


Join Now

सरकार का नया ऐलान जारी

जैसा कि आप सभी जानते हो बजट 2024 स्पेस होने जा रहा है और ऐसे में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी ने सहारा निवेशकों के लिए एक गुड न्यूज़ जारी किया है। जो भी निवेशक अपने सहारा इंडिया पैसा रिफंड को लेकर आस लगाए हुए हैं उन सभी को खुशखबरी मिल सकती है। आईए जानते हैं रिपोर्ट में आपको क्या कुछ देखने को मिल सकता है।

मिलेगा सबका पैसा रिफंड

सुब्रत राय के निधन के बाद से सहारा निवेशकों का मानो पैसा रिफंड का आज ही टूट चुका है। लोग ऐसी प्रतिक्रियाएं कर रहे हैं जैसे मानो उनका पैसा वापस मिलेगा भी या नहीं। कुछ समय पहले सहारा रिफंड पोर्टल को भी लॉन्च किया गया था जहां पर लोगों को पैसा रिफंड क्लेम करने को बोला गया था। लेकिन इस पोर्टल के जरिए जितने भी लोगों ने रिफंड क्लेम किया है उनका पैसा वापस नहीं मिल रहा है और कुछ ना कुछ त्रुटि बताते हुए उनके फार्म को ही रिजेक्ट किया जा रहा है।

सहारा रिफंड क्लेम वालों के लिए

किसी भी सहारा रिफंड पोर्टल पर मात्र ₹10000 निवेशक को मिल पाएंगे ऐसा सूचना जारी किया गया था। सेकंड किस्त के तौर पर लोगों को ₹25000 के लिए रिफंड ऑनलाइन आवेदन किया जा रहा है। लेकिन कहीं ना कहीं बजट पेशकश के दौरान इस धनराशि के लिमिट को बढ़ाया जाएगा। इसे लेकर चर्चाएं भी लगातार जारी है।

बजट में मिलेगा निवेशकों को खुशखबरी

निर्मला सीतारमण बजट पेशकश के दौरान सहारा इंडिया को लेकर या घोषणा कर सकते हैं कि लोगों को 10000 के रिफंड राशि को बढ़ाकर 50000 किया जा सकता है। हालांकि अभी बजट पेशकश के बाद ही मालूम चलेगा। यह बस एक लोगों की उम्मीद है वास्तविकता में अभी ऐसा कोई अपडेट जारी नहीं हुआ है।

Disclaimer: A1Factor.Com पोस्ट के माध्यम से लोगों में फाइनेंशियल एजुकेशन प्रोवाइड कराता है। म्‍यूचुअल फंड और शेयर मार्केट निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। हम सब SEBI से पंजीकृत वित्तीय सलाहकार नहीं हैं। आप अपने पैसे को निवेश करने के लिए स्वतंत्र है। कृपया अपनी समझदारी और सूझ बूझ के साथ ही निवेश करें। निवेश करने से पहले पंजीकृत एक्सपर्ट्स की राय जरूर लें।



Source link

Leave a Comment