बड़ी अपडेट आई अंबानी अड़ानी शेयर होल्डर्स के लिये


Lanco Amarkantak Update

छत्तीसगढ़ की लैंको अमरकंटक पावर लिमिटेड को खरीदने की रेस से जिंदल पावर ने कदम पीछे खींच लिए हैं। कंपनी ने इसकी नीलामी से अपना नाम वापस ले लिया है। इस फैसले के पीछे क्या कारण है, यह अभी स्पष्ट नहीं है।

Power Plant Acquisition

अब इस पावर प्लांट को खरीदने की होड़ में देश के दो दिग्गज कारोबारी – मुकेश अंबानी की रिलायंस और गौतम अडानी की अडानी पावर, और एक सरकारी फर्म पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन शामिल हैं।

Big update for Ambani Adani shareholders news27jan

Debt-Ridden Company

लैंको अमरकंटक पावर करीब 14632 करोड़ रुपये के कर्ज से जूझ रही है। कंपनी की वित्तीय स्थिति काफी नाजुक है और वह दिवालिया होने की कगार पर है।

Power Plant Details

लैंको के अमरकंटक पावर प्लांट में कई चरणों में विस्तार की योजना है, जिसकी कुल क्षमता 1920 मेगावाट बिजली उत्पादन की होगी। इस प्रोजेक्ट का पूरा होना इसे एक बड़े थर्मल पावर स्टेशन में बदल देगा।

Adani-Ambani Rivalry

अडानी और अंबानी दोनों ही इस पावर प्लांट को खरीदने में गहरी रुचि दिखा रहे हैं। अडानी पावर ने अपनी बोली को बढ़ाकर 4100 करोड़ रुपये कर दिया है, जबकि रिलायंस ने भी इसके लिए एक रेजॉल्यूशन प्लान पेश किया है।

लैंको अमरकंटक पावर का अधिग्रहण इन दो बड़े खिलाड़ियों के बीच की प्रतिस्पर्धा का परिचायक है। इस अधिग्रहण से उनके पावर सेक्टर में पकड़ मजबूत होगी।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment