बड़ी ख़ुशख़बरी आई Zomato निवेशकों के लिए, ऐसा किसी ने नहीं सोचा था


Zomato’s Big Move

नमस्कार, आज हम बात करेंगे Zomato के नए उपलब्धि के बारे में। Zomato को हाल ही में RBI से पेमेंट एग्रीगेटर बनने की मंजूरी मिली है। अब Zomato अपने प्लेटफॉर्म पर जोमैटो पे के जरिए विभिन्न पेमेंट ऑप्शन प्रदान करेगा।

Payment Aggregator License

RBI ने Zomato Payments Private Limited को यह लाइसेंस जारी किया है। इसके साथ, जोमैटो टाटा पे, Cashfree, और Razorpay जैसे पेमेंट एग्रीगेटर्स की लिस्ट में शामिल हो गया है। यूजर्स को अब जोमैटो पे के जरिए कार्ड, नेट बैंकिंग, और UPI ऑप्शन्स से पेमेंट करने की सुविधा होगी।

Great news for Zomato investors news27jan

Strategic Partnerships

पहले भी जोमैटो ने RBL बैंक और ICICI बैंक के साथ समझौते किए थे। इसका उद्देश्य था अपनी यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस की सेवाएं शुरू करना। जोमैटो का यह कदम Google Pay, PhonePe, और Paytm पर निर्भरता कम करने और थर्ड पार्टी एप्स के मर्चेंट चार्ज से बचने के लिए है।

Stock Performance

Zomato का स्टॉक परफॉर्मेंस पर नजर डालें तो, 25 जनवरी को इसमें 0.59% की गिरावट देखी गई। शेयर का मूल्य ₹135.40 पर बंद हुआ। पिछले एक महीने में इसमें 8.32% की बढ़ोतरी, पिछले 6 महीने में 62.45%, और पिछले 1 साल में 188.39% की बढ़ोतरी हुई है। लेकिन ध्यान दें, ये जानकारी इंटरनेट पर आधारित है और निवेश करने से पहले अपनी खुद की रिसर्च जरूर करें।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment