बहुत बड़ी अपडेट आई Yes Bank शेयर होल्डर्स के लिये


Yes Bank के शेयरों में हाल ही में एक जबरदस्त उछाल देखा गया है। दिसंबर 2023 की तिमाही में इसका नेट प्रॉफिट अद्भुत रूप से 350% बढ़ा है। पिछले साल की इसी तिमाही में जहां ₹51.5 करोड़ का नेट प्रॉफिट था, इस बार यह बढ़कर ₹21.6 करोड़ हो गया।

Asset Quality

अगर बैंक की एसेट क्वालिटी की बात करें, तो इसके ग्रॉस NPA 2% पर स्थिर हैं, जो कि पिछले वर्ष की तुलना में समान हैं। वहीं, नेट NPA पहले के 1% से घटकर 0.9% हो गया है।

NII Growth

Yes Bank की NII (Net Interest Income) में भी 2.3% की वृद्धि देखी गई है, और इसका ऑपरेटिंग प्रॉफिट 5.4% बढ़कर ₹864 करोड़ हो गया है। इसके डिपॉजिट्स में भी 13.2% की बढ़ोतरी हुई है, जो कि पिछले वर्ष की तुलना में बेहतर है।

Share Performance

Yes Bank के शेयरों का 52-हफ्ते का हाई ₹26.25 है, जो इसने इसी वर्ष 16 जनवरी को हासिल किया। पिछले 3 महीनों में इसके शेयर 85% बढ़े हैं। गुरुवार को इसके शेयर 0.81% बढ़कर ₹24.90 पर पहुंच गए।

Brokerage Expectations

ब्रोकरेज हाउस Emkay Global ने बैंक के नतीजों के पूर्वानुमान में बताया था कि मुनाफा 706% बढ़कर ₹415.1 करोड़ हो सकता है। नोमूरा और ICICI Securities ने भी बैंक के मुनाफे में बड़ी बढ़ोतरी की उम्मीद जताई थी। इसलिए बाजार में बुलिश सेंटीमेंट्स थे। हालांकि, नतीजे इन उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे।

Investment Caution

इन सभी डाटा को देखते हुए, निवेशकों के मन में सवाल उठ सकता है कि क्या Yes Bank के शेयर आगे भी तेजी दिखाएंगे। लेकिन याद रहे, ये सभी जानकारियां रिसर्च और इंटरनेट से प्राप्त हैं। निवेश करने से पहले, अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से जरूर सलाह लें।

Disclaimer: इस आर्टिकल को कुछ अनुमानों और जानकारी के आधार पर बनाया है हम फाइनेंसियल एडवाइजर नही है आप इस आर्टिकल को पढ़कर शेयर बाज़ार (Stock Market), म्यूच्यूअल फण्ड (Mutual Fund), क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) निवेश करते है तो आपके प्रॉफिट (Profit) और लोस (Loss) के हम जिम्मेदार नही है इसलिए अपनी समझ से निवेश करे और निवेश करने से पहले फाइनेंसियल एडवाइजर की सलाह जरुर ले

Important Information:  Important Information: हम किसी भी तरह की Paid Tips या Advise नहीं देते हैं, साथ ही हम किसी भी स्टॉक को खरीदने की सलाह भी नहीं देते बड़े पब्लिकेशन के द्वारा दी गई जानकारी को हमारे द्वारा पुन अधिक जानकारी के साथ प्रकाशित करते हैं। हम किसी भी तरह की भ्रामक सूचना भी साझा नहीं करते हैं। ध्यान दें कि हम किसी भी प्रकार की Tips और Advise किसी शेयर को खरीदने के लिए हमारे किसी भी प्लेटफार्म जैसे WhatsApp Group, Telegram Group, YouTube पर भी साझा नहीं करते हैं

हमारी टीम से बात करने के लिए मेल करे info.avsvishal@gmail.com



Source link

Leave a Comment